Move to Jagran APP

बिहार के एक और लाल का कमाल, युवाओं के लिए बनाया 'केयरलेस'... जानें आलोक के बारे में...

मुजफ्फरपुर के मिठनपुरा स्थित इंद्रपुरी मोहल्ला निवासी आलोक श्रीवास्तव की हिंदी फीचर फिल्म केयरलेस शुक्रवार को सिनेमाघरों में प्रदर्शित हुई।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sat, 29 Feb 2020 02:54 PM (IST)Updated: Sat, 29 Feb 2020 04:22 PM (IST)
बिहार के एक और लाल का कमाल, युवाओं के लिए बनाया 'केयरलेस'... जानें आलोक के बारे में...

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। बिहार का एक और लाल ने कमाल किया है। नाम है आलोक श्रीवास्‍तव। मुजफ्फरपुर के रहने वाले हैं। उनकी फिल्‍म आई है 'केयरलेस'। आलोक ने इस फिल्‍म में लेखन व निर्देशन खुद किया है। मुजफ्फरपुर के मिठनपुरा स्थित इंद्रपुरी मोहल्ला निवासी आलोक श्रीवास्तव की हिंदी फीचर फिल्म 'केयरलेस' शुक्रवार को रिलीज हो गई है। यहां के सिनेमाघरों में प्रदर्शित भी हो गई। मैमर्स मीडिया प्रा.लि. के बैनर तले निर्मित इस फिल्म के निर्माता पंकज कुमार हैं। यह फिल्म लोगों के मनोरंजन के साथ-साथ समाज को संदेश भी देती है।

loksabha election banner

कला के प्रति रुझान

युवा पीढ़ी पर आधारित इस फिल्म में अभिभावकों के लिए भी संदेश है। रिश्ते में उनके भाई अजीत सिन्हा बताते हैं कि आलोक का कला के प्रति रुझान शुरू से रहा। उनके पिता चंद्रभूषण प्रसाद राज्य सरकार में कर्मचारी थे। पिछले 16 वर्षों से वे फिल्म लाइन से जुड़े हैं। उनका छोटा भाई प्राइवेट नौकरी में है और उनका विवाह हो चुका है। एक बहन है, उनकी भी शादी हो चुकी है। श्री सिन्हा बताते हैं कि ग्रामीण परिवेश की सोच रखने वाले आलोक सात्विक विचार के व्यक्ति हैं। यहां आने पर भी उनका ज्यादा समय गांव में ही बीतता है।

टीवी प्रोडक्शन की पढ़ाई

एलएस कॉलेज से स्नातक करने के बाद उन्होंने एनडीसीसी, पटना से टीवी प्रोडक्शन की पढ़ाई की। फिर नई दिल्ली के भारतीय विद्या भवन से फिल्म प्रोडक्शन में स्क्रिप्ट एंड डायरेक्शन की पढ़ाई करने के बाद आज तक हिंदी पैनल में काम कर मुंबई की ओर रुख किया। इसके लिए उन्हें कहीं से कोई सपोर्ट नहीं मिला। बिना किसी फिल्मी बैकग्राउंड के उन्होंने बालाजी टेली फिल्म में सहायक निर्देशक के तौर पर काम किया। फिर रामानंद सागर के सागर आर्ट में सह निर्देशक के अलावा बड़ी हिंदी फिल्म के निर्देशक आनंद एल राय, मोहन आजाद, जिग्नेश व्यास आदि को असिस्ट किया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.