मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर भूमि पूजन को लेकर कारसेवा के बलिदानी संजय कुमार के निर्माणाधीन स्मारक स्थल की पावन मिटटी अयोध्या पहुंची। मिट्टी लेकर कलवारी निवासी कुंदन कुमार व कथावाचक मनीष माधव साइकिल से अयोध्या पहुंचे। इसके बाद दोनों ने मंदिर निर्माण ट्रस्ट के लोगों को यहां की मिट्टी सौंपी। भाजपा जिला उपाध्यक्ष हरिमोहन चौधरी ने इस पर हर्ष जताते हुए बताया कि कांटी समेत पूरे देश से लाई गई मिट्टी भूमि पूजन में व्यवहृत होगी।

 बताया कि निगम पार्षद गायत्री चौधरी ने अपने आवसीय परिसर से तुलसी के जड़ की मिट्टी भी भेजी है। कांटी विधानसभा क्षेत्र प्रभारी तेज नारायण शर्मा ने बताया कि साइन में निर्माणाधीन बलिदानी संजय के बन रहे स्मारक स्थल पर बुधवार को 5100 दीपक जलाए जाएंगे। श्रीराम मंदिर निर्माण के उत्साह में उत्सव में डूबा इलाका अयोध्या में बुधवार को होने वाले श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन का उत्साह जिले के सुदूर ग्रामीण इलाकों में भी दिख रहा है।

 मंगलवार की शाम औराई प्रखंड अंतर्गत श्रीसिद्धपीठ अघोर आश्रम डकरामा और कुढ़नी प्रखंड अंतर्गगत जगदंबा स्थान पुरुषोत्तमपुर में मंदिरों को सजाया गया। वहीं दीपोत्सव का आयोजन का खुशियां बांटी गई। श्रीसिद्धपीठ डकरामा में संत स्वामी शिवजी ¨सह के निर्देशन में श्री दुर्गा, दक्षिणकाली बगलामुखी साधना केंद्र अघोर आश्रम में विशेष हवन का आयोजन किया गया। इसमें राजेश कुमार, अमित कुमार, ब्रजेश कुमार, नवीन कुमार, अशोक कुमार, सक्षम, अर¨वद आदि ने भाग लिया।

 उधर, पुरुषोत्तमपुर में जगदंबा स्थान को कृत्रिम रोशनी से सजाया गया। ग्रामीणों ने मंदिर पहुंच कर दीप जलाए। साथ ही घरों में दीप जलाकर खुशी का इजहार किया। बालकांड का किया गया पाठ ब्रह्मपुरा स्थित फलित दर्शन ज्योतिष अनुसंधान केंद्र की ओर से अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए होने वाले भूमि पूजन के पूर्व दिवस पर रामचरितमानस के बालकांड का पाठ किया गया। इस मौके पर पंडित प्रभात मिश्र, पंडित जयकिशोर मिश्र, पंडित संतोष मिश्र भारद्वाज आदि मौजूद थे।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस