Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर के कुणाल गौरव ने यूपीपीएससी में लहराया परचम, पहले प्रयास में पाई सफलता

राज्य प्रवर अधीनस्थ सेवा के सामान्य एवं विशेष चयन 2019 की परीक्षा में मुजफ्फरपुर जिले के बोचहां प्रखंड के लोहसारी गांव निवासी कुणाल गौरव ने चौथा स्थान प्राप्त कर जिले और सूबे का मान बढ़ाया है। स्वाध्याय और ऑनलाइन की तैयारी की बदौलत प्राप्त की मंजिल।

By Ajit kumarEdited By: Published: Thu, 18 Feb 2021 09:59 AM (IST)Updated: Thu, 18 Feb 2021 09:59 AM (IST)
मुजफ्फरपुर के कुणाल गौरव ने यूपीपीएससी में लहराया परचम, पहले प्रयास में पाई सफलता
कुणाल वर्तमान में लखीसराय जिले में पावर ग्रिड में इंजीनियर के पद पर तैनात हैं।

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित राज्य प्रवर अधीनस्थ सेवा के सामान्य एवं विशेष चयन 2019 की परीक्षा में मुजफ्फरपुर जिले के बोचहां प्रखंड के लोहसारी गांव निवासी कुणाल गौरव ने चौथा स्थान प्राप्त कर जिले और सूबे का मान बढ़ाया है। टॉप-10 में बिहार से एकलौते कुणाल गौरव का ही चयन हुआ है। कुणाल वर्तमान में लखीसराय जिले में पावर ग्रिड में इंजीनियर के पद पर तैनात हैं। कुणाल को यह सफलता पहले ही प्रयास में हासिल हुई है।

loksabha election banner

 दैनिक जागरण के साथ हुई बातचीत में कुणाल ने बताया कि उन्होंने बीएचयू से आइआइटी से इंजीनियङ्क्षरग की पढ़ाई की। इसके बाद उनका चयन पावरग्रिड में इंजीनियर के पद पर हो गया। वे कार्य के साथ-साथ पढ़ाई भी करते रहे। बताया कि उन्होंने स्वाध्याय के बदौलत ही यह सफलता प्राप्त की है। वे ऑनलाइन पढ़ाई करते थे और एनसीइआरटी की पुस्तक से अभ्यास करते थे। कुणाल के पिता त्रिभुवन स‍िंह शिक्षक से सेवानिवृत्त हैं जबकि मां सविता और बड़ी बहन गर्वमेंट स्कूल मं शिक्षक हैं। कुणाल की इस सफलता पर स्वजन, शुभङ्क्षचतकों समेत अन्य ने बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।

यह भी पढ़ें: Bihar: मानपुर सरोबर में पकड़ी गई तीन लोगों को मारने वाली खूंखार बाघिन, लोगों ने ली राहत की सांस

टॉप टेन में इन्होंने बनाई जगह

यूपीपीएससी के टॉप-10 में कुणाल की एकलौते हैं जिन्होंने बिहार से सफलता प्राप्त की है। अन्य सभी प्रतिभागी यूपी से हैं। पहले स्थान मथुरा के विशाल सारस्वत, दूसरा स्थान प्रयागराज के युगांतर त्रिपाठी और तीसरा स्थान लखनऊ की पूनम गौतम ने प्राप्त किया है। जबकि, पांचवें स्थान पर कांशीरामनगर की प्रियंका कुमारी हैं। मऊ के अभिषेक कुमार ङ्क्षसह को छठा, जौनपुर के सचिन ङ्क्षसह को सातवां, दिल्ली की नीलम यादव को आठवां, वाराणसी के सिद्धार्थ पाठक को नौवां और दिल्ली की विकल्प को 10वां स्थान प्राप्त हुआ है।

यह भी पढ़ें :  Muzaffarpur: पूर्व नगर व‍िकास एवं आवास मंत्री सुरेश शर्मा को एक बार फ‍िर दर्द दे गया जलजमाव

यह भी पढ़ें : ड्राइ स्टेट बिहार के मुजफ्फरपुर में जहरीली शराब पीने से दंपती की मौत!


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.