Move to Jagran APP

Coronavirus : जानें कभी खचाखच रहने वाली बस में अचानक क्यों कम हो गई यात्रियों की संख्या, कहां गए सभी

Coronavirus बसों में करीब 60 फीसद यात्री कम हो गए हैं। इससे परिवहन व्यवसाय को जबदस्त झटका लग रहा है। इससे जुड़े लाेगों को परेशानी हो रही है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sun, 15 Mar 2020 12:14 PM (IST)Updated: Sun, 15 Mar 2020 12:14 PM (IST)
Coronavirus : जानें कभी खचाखच रहने वाली बस में अचानक क्यों कम हो गई यात्रियों की संख्या, कहां गए सभी
Coronavirus : जानें कभी खचाखच रहने वाली बस में अचानक क्यों कम हो गई यात्रियों की संख्या, कहां गए सभी

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। कोरोना के खौफ का असर बसों पर पडऩे लगा है। यात्रियों की संख्या में तेजी से कमी आने लगी है। पिछले एक-दो दिनों में बैरिया से चलने वाली अधिकतर बसों की सीट नहीं भर पा रही है। सबसे ज्यादा असर लंबी दूरी की बसों में पड़ रहा है। बस संचालकों की मानें तो पटना, रांची, टाटा, सिलीगुड़ी समेत अन्य जगहों की बसों में करीब 60 फीसद यात्री कम हो गए हैं। इससे परिवहन व्यवसाय को जबदस्त झटका लग रहा है।

loksabha election banner

बैरिया बस पड़ाव के प्रबंधक बलेंद्र राय ने कहा कि कोरोना को लेकर यात्री काफी कम हो गए हैं। अधिकतर बसें 10 से 12 यात्रियों को ही लेकर चल रही हैं।

बस पड़ाव पर नहीं कोई इंतजाम

कोरोना को लेकर सरकार अलर्ट है। अधिकारियों को सतर्क किया गया है। बचाव के साथ ही जागरूकता पर भी जोर देने का आदेश है। मगर बैरिया बस पड़ाव में कोई इंतजाम नहीं हैं। यहां का सिस्टम बेपरवाह है। जबकि यहां से प्रदेश के जिले ही नहीं बल्कि दिल्ली समेत कई राज्यों से यात्री आते-जाते हैं। मगर यहां न तो सुरक्षा का इंतजाम है और न ही जागरुकता संबंधी पोस्टर लगाए गए हैं।

दिल्ली से आने वाली बसों के यात्रियों पर शक

दिल्ली से आने वाली बसों को लेकर लोग आशंकित हैंं। इन बसों से सफर करने वालों को लेकर शक की नजर से देख रहे हैं। इन बसों से आने वाले अधिकतर लोग मास्क लगाए दिखते हैं। हालांकि दिल्ली की बसों में भी यात्रियों की संख्या काफी कम हो गई है।

नेपाल से आने वाले यात्रियों की होगी स्क्रीनिंग

कोरोना से बचाव को लेकर बिहार राज्य पथ परिवहन निगम अलर्ट है। निगम नेपाल से आने-जाने वाली बसों के यात्रियों की स्क्रीनिंग करेगा। इसको लेकर तैयारी शुरू कर दी है।

शनिवार को निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक आशीष कुमार ने इस संबंध में मोतिहारी का दौरा किया। वहां के जिलाधिकारी एवं सिविल सर्जन से मिलकर स्क्रीनिंग के साथ ही सुरक्षा को लेकर कई इंतजाम की मांग की। ज्ञात हो कि मुजफ्फरपुर होते हुए प्रतिदिन दो बसें नेपाल जाती हैं और दो बसें नेपाल से लौटती हैं। इधर, निगम की बसों में साफ-सफाई की व्यवस्था मुस्तैदी से की जा रही है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.