मुजफ्फरपुर,जेएनएन। साइबर अपराध से निपटने की सही व्यवस्था नहीं होने का फायदा अपराधी उठा रहे। वे लोगों को परेशान करने का कोई भी मौका नहीं चूक रहे। मुजफ्फरपुर शहर के नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत सिकंदरपुर इलाके की एक छात्रा के साथ तो ऐसा हुआ कि उनका जीना मुहाल हो गया है। मानसिक रूप से परेशान हैं। खाना-पीना बंद कर दिया है। इस सबका उनकी पढ़ाई पर भी बुरा प्रभाव पड़ा है। उनकी स्थिति देख परिवार के लोग भी हलकान हैं। पुलिस के पास न्याय की गुहार लगाई है।

  दरअसल, कुछ साइबर अपराधियों ने इस छात्रा की अश्लील तस्वीरें सोशल साइट पर डाल दी हैं। इसके बाद ब्लैकमेल कर रहे हैं। इस अप्रत्याशित घटना से उनका पूरा परिवार सदमे में है। छात्रा मानसिक रूप से इतनी परेशान हो गई हैं कि घर से बाहर निकलना ही छोड़ दी। उनकी पढ़ाई बाधित हो रही है।

इस मामले में छात्रा के भाई ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस इसकी जांच कर रही है। साइबर एक्सपर्ट से संपर्क कर इसकी गुत्थी सुलझाने में पुलिस जुटी है।

  बताया गया कि एक फर्जी आइडी से फेसबुक अकाउंट बनाकर छात्रा की अश्लील तस्वीरें अपलोड की गईं। उनकी भाभी की आइडी भी इसमें टैग कर दी गई है। रिश्तेदारों के फेसबुक अकाउंट पर भी इस तस्वीर को वायरल किया जा रहा है। परिजनों ने सोशल साइट से शीघ्र तस्वीरें हटवाने एवं आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग की है।  

Posted By: Ajit Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस