Move to Jagran APP

जानें, कृषि विभाग के 30 लापरवाह कर्मियों के खिलाफ क्या कार्रवाई होने जा रही Muzaffarpur News

संयुक्त कृषि निदेशक ने डीएओ को दिया कार्रवाई का आदेश। कृषि विभाग के सहायक तकनीकी प्रबंधक कृषि समन्वयक और सलाहकारों की फंसी गर्दन।

By Ajit KumarEdited By: Published: Tue, 12 May 2020 09:33 AM (IST)Updated: Tue, 12 May 2020 09:33 AM (IST)
जानें, कृषि विभाग के 30 लापरवाह कर्मियों के खिलाफ क्या कार्रवाई होने जा रही Muzaffarpur News
जानें, कृषि विभाग के 30 लापरवाह कर्मियों के खिलाफ क्या कार्रवाई होने जा रही Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। फरवरी और मार्च माह में बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को हुई नुकसान की भरपाई के लिए सरकार द्वारा शुरू की गई इनपुट सब्सिडी योजना का लाभ अब तक किसानों को नहीं मिल सका है। सरकार ने इस योजना के लिए 15 मई तक का लक्ष्य तय किया है। जबकि, जिले में सहायक तकनीकी प्रबंधक, कृषि समन्वयक और सलाहकारों की लापरवाही के चलते अब तक किसानों का फरवरी और मार्च माह का आवेदन लंबित है।

loksabha election banner

डीएओ से भी स्पष्टीकरण जारी कर जवाब मांगा

मामले को लेकर संयुक्त निदेशक शस्य सुरेंद्रनाथ ने नाराजगी व्यक्त करते हुए लापरवाह कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया है। वहीं डीएओ से भी स्पष्टीकरण जारी कर जवाब मांगा है। इसके तहत पारू प्रखंड के नेकनामेपुर की किसान सलाहकार अनुराधा कुमारी स्नेही, साहेबगंज प्रखंड के अहियापुर के किसान सलाहकार सोमनाथ मिश्रा, वैद्यनाथपुर के मोहन लाल, बंगरा निजामत के अजय कुमार गुप्ता, हुस्सेपुर के मोहन लाल जगदीशपुर के मुकेश कुमार, पहाड़पुर मनोरथ के धनंजय कुमार सिन्हा, पकड़ी बसारत के हीरा लाल साहनी, रूप छपरा के मुकेश कुमार, कुढऩी प्रखंड के बलौरडीह के प्रकाश दिवाकर, चढुआ के संजय कुमार, छाजन हरिशंकर पश्चिमी के प्रकाश, फकुली के अजय कुमार पांडेय, मोतीपुर बरूराज के इब्राहिमपुर के संजय कुमार सिंह, हरदी के शैलेंद्र कुमार जसौली के अमित सौरभ, मंगुराहा ताजपुर के प्रवीण कुमार, पकड़ी के प्रवीण कुमार, परसौनीनाथ के संजय कुमार सिंह, बोचहां प्रखंड के मैदापुर के जनार्दन प्रसाद, बंदरा प्रखंड के बंदरा के शत्रुध्न कुमार, मुन्न्ी बंगरी के सत्यम कुमार एटीएम, पटसारा की कुमारी मधुबाला, मड़वन के पकड़ी पकोही पंचायत की किसान समन्वयक सुचि स्मिता, मीनापुर के गोरिगामा के मनीष कुमार, मकसुदपुर के संतोष कुमार, कटरा प्रखंड के बंधपुरा, तेहबारा और बेल पकुना के विश्वजीत कुमार सक्सेना के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया गया है। साथ ही शीघ्र किसानों के आवेदन के निष्पादन का भी निर्देश दिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.