Move to Jagran APP

संतोष झा की हत्या का बदला ले रहा कालिया, कहा, साजिश करने वालों को चुन-चुनकर मारूंगा

कालिया बना संतोष झा गैंग का लीडर। सीतामढ़ी में अधिवक्ता को गोली मारने व शिवहर के स्कूल संचालक की हत्या ली जिम्मेदारी।

By Ajit KumarEdited By: Published: Mon, 22 Jun 2020 03:23 PM (IST)Updated: Mon, 22 Jun 2020 03:23 PM (IST)
संतोष झा की हत्या का बदला ले रहा कालिया, कहा, साजिश करने वालों को चुन-चुनकर मारूंगा
संतोष झा की हत्या का बदला ले रहा कालिया, कहा, साजिश करने वालों को चुन-चुनकर मारूंगा

सीतामढ़ी, जेएनएन। सीतामढ़ी कोर्ट में पेशी के दौरान मारे गए संतोष झा के गैंग का सरदर अब विकास झा उर्फ कालिया बन बैठा है। वह अभी जेल में है और उसके शागिर्द खूनी खेल खेल रहे हैं। शिवहर में निजी स्कूल संचालक अवधेश झा की हत्या की जिमेदारी इसी गैंग ने ली है। रविवार शाम दैनिक जागरण कार्यालय को फोन कर इस गैंग ने हत्या की जिम्मेदारी ली। यह भी बताया कि शिवहर-सीतामढ़ी में संतोष झा हत्याकांड में शामिल मुकेश पाठक गैंग के लिए परोक्ष-अपरोक्ष रूप से काम करने वालों को चुन-चुनकर गोली मारी जाएगी।

loksabha election banner

फोन कर जिम्मेदारी ली

डुमरा में अधिवक्ता राजेश रंजन झा उर्फ मणि झा को इसी अदावत में गोली मारने की बात कही। फोन कर जिम्मेदारी ली। गैंग ने कहा कि मणि झा की जितनी गलती थी, उतनी सजा दी गई है। जिसकी जितनी गलती रही है उसको उतनी सजा मिलेगी। इसीलिए सीतामढ़ी में हाफ और शिवहर में उस शख्स को साफ किया गया।

कोर्ट कैंपस में की गई थी हत्या

सीतामढ़ी सिविल कोर्ट में पेशी के लिए लाए गए गैंगस्टर संतोष झा को 28 अगस्त, 2018 को कोर्ट कैंपस में ही अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस भी मानती है संतोष झा हत्याकांड में मुकेश पाठक का हाथ है।

शिवहर में हत्या के बाद फेंका पर्चा, जताया प्रतिशोध

शिवहर के दोस्तियां गांव में शनिवार को स्कूल संचालक अवधेश झा की दिनदहाड़े गोली मार हत्या के मामले में भी यह गिरोह अपना हाथ बता रहा है। अवधेश झा को संतोष झा की हत्या का दोषी माना है। घटनास्थल पर एक पर्चा भी फेका जिसमें लिखने वाले का नाम राज झा अंकित है।

सीतामढ़ी में हाफ और यहां साफ

संतोष झा संगठन जिंदाबाद, विकास झा कालिया जिंदाबाद, संतोष झा का प्रतिशोध सीतामढ़ी में हाफ और यहां साफ। जिसकी जितनी गलती उसको उतनी सजा। संतोष झा की हत्या में शामिल किन्हीं को बख्शा नहीं जाएगा। हमारी लड़ाई मुकेश पाठक से है। बीच में कोई न आए। सीतामढ़ी के अधिवक्ता मणि झा और अवधेश झा, ये दोनों मुकेश पाठक के आदमी हैं। संतोष झा की हत्या में शामिल थे। इसलिए इनको सबक सिखानी पड़ी। गौरतलब है कि यह वही राज झा है जिसको एसपी सीतामढ़ी अनिल कुमार ने सनकी करार दिया है।

जानिए कालिया और उसके कारनामाें को

संतोझा झा गैंग का शार्प शूटर विकास झा उर्फ कालिया के बारे में आइए जान लेते हैं। वह कौन है और क्या है उसका आपराधिक कारनामा। वह बथनाहा थाने की बथनाहा पूर्वी पंचायत का रहने वाला है। सबसे पहले उसने गांव के ही एक अंडा व्यवसायी सुरेश महतो की हत्या की। उसके बाद से उस पर हत्या, अपहरण, आर्म्स एक्ट व रंगदारी के कई मामले दर्ज हैं।

एक बार हथकड़ी के साथ फरार हो गया था 

पुलिस ने 18 अगस्त, 2013 को उसको एक अन्य सहयोगी के साथ गिरफ्तार किया था। लेकिन, पेशी के दौरान कोर्ट परिसर से 3 फरवरी, 2014 को हथकड़ी के साथ फरार हो गया। उसके बाद दरभंगा के इंजीनियर मर्डर केस में वह पकड़ा गया। सरकार ने उसके सिर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। संतोष झा गैंग में रहकर उत्तर बिहार के तमाम जिलों में इसने अनेक वारदातों को अंजाम दिया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.