Move to Jagran APP

Indian Railways News: मुजफ्फरपुर के प्लेटफार्म संख्या एक से इस वजह से 15 दिनों तक ट्रेनों का परिचालन रहेगा बंद

Indian Railways News प्लेटफार्म संख्या 3 और 4 के लाइन से अप और डाउन की ट्रेनों का परिचालन होगा। सोनपुर मंडल के डीआरएम आज जंक्शन पर करेंगे स्थानीय अधिकारी निर्माण सिग्नल टीआरडी व अन्य अधिकारियों के साथ बैठक।

By Ajit KumarEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 09:05 AM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 09:05 AM (IST)
Indian Railways News: मुजफ्फरपुर के प्लेटफार्म संख्या एक से इस वजह से 15 दिनों तक ट्रेनों का परिचालन रहेगा बंद
पिछले कई साल से प्लेटफार्म संख्या एक की जर्जर लाइन का रिपोर्ट तैयार कर भेजी थी। फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Indian Railways News: प्लेटफार्म संख्या एक से 15 दिनों तक ट्रेनों का परिचालन बंद रहेगा। प्लेटफार्म संख्या 3 और 4 के लाइन से अप और डाउन की ट्रेनों का परिचालन होगा। इससे ट्रेनों के विलंब होने की उम्मीद है। यात्रियों को भी परेशानी हो सकती है। इस कार्य को लेकर सोनपुर मंडल के डीआरएम जंक्शन पर गुरुवार की सुबह 10:00 बजे पहुंचेंगे और स्थानीय अधिकारी, निर्माण, सिग्नल, टीआरडी व अन्य अधिकारियों के साथ बैठक कर विस्तृत जानकारी लेंगे। निर्माण व ओपन लाइन विभाग मिलकर 450 मीटर के एप्रोन कार्य को पूरा करेगी। 

loksabha election banner

एक की लाइन काफी जर्जर

जानकारी के अनुसार 20 साल से प्लेटफार्म संख्या एक की लाइन काफी जर्जर है। इस लाइन का अधिकतर कंक्रीट स्लीपर टूट हुआ है। बावजूद रेलवे का इंजीनियरिंग विभाग ट्रेनों के परिचालन करने के लिए ओके का प्रमाण पत्र जारी आदेश देता था। सोनपुर मंडल ने पूर्व मध्य रेलवे को पिछले कई साल से प्लेटफार्म संख्या एक की जर्जर लाइन का रिपोर्ट तैयार कर भेजी।

1 दिसंबर से 15 दिनों तक ब्लॉक

विभाग ने एक बार टेंडर निकाला और उसे रद कर दिया। इस बार जंक्शन पर आरआरआइ का शुरू होने से पहले प्लेटफार्म संख्या एक की लाइन को एप्रोन तैयार करने के लिए निर्णय लिया गया है। पूर्व मध्य रेलवे ने एप्रोन कार्य के लिए ब्लॉक देने का मंजूरी दी। 1 दिसंबर से 15 दिनों तक ब्लॉक रहेगा। इससे प्लेटफार्म संख्या एक से ट्रेनों का परिचालन बंद रहेगा। लाइन बंद होने से प्लेटफार्म संख्या 3 व 4 से 24 कोच वाली ट्रेनों का परिचालन होगा। प्लेटफार्म कम होने से ट्रेनें विलंब होने की उम्मीद है। इसके लिए कई रेलवे अधिकारी और कर्मचारी की तैनाती की गई है। डीआरएम ने कहा कि मुख्यालय से 15 दिनों के ब्लॉक की मंजूरी मिली है। एप्रोन कार्य की तैयारी की जा रही है। इसे तय समय में पूरा कर लिया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.