Move to Jagran APP

स्मार्ट प्रीपेड बिजली मीटर की बढ़ी मांग, उपभोक्ताओं को एक साथ मिलेंगे कई फायदे Muzaffarpur News

बिजली बिल जमा करने के लिए काउंटरों पर लाइन लगने से मिलेगी मुक्ति। हर महीने की रीडिंग से भी मिलेगा छुटकारा।

By Ajit KumarEdited By: Published: Wed, 04 Sep 2019 09:42 AM (IST)Updated: Wed, 04 Sep 2019 02:35 PM (IST)
स्मार्ट प्रीपेड बिजली मीटर की बढ़ी मांग, उपभोक्ताओं को एक साथ मिलेंगे कई फायदे Muzaffarpur News
स्मार्ट प्रीपेड बिजली मीटर की बढ़ी मांग, उपभोक्ताओं को एक साथ मिलेंगे कई फायदे Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। स्मार्ट प्रीपेड बिजली मीटर लगाने की शुरुआत कांटी से किए जाने से शहर सहित जिले के अन्य प्रखंडों के लोग मायूस हो गए हैं। शहरी क्षेत्र में हर कोई उपभोक्ता स्मार्ट प्रीपेड बिजली मीटर लगाना चाहते हैं ताकि, हर महीने की रीडिंग से मुक्ति मिल सके। साथ ही बिजली बिल जमा करने के लिए काउंटरों पर लाइन में लगने, बिल सुधार, देरी से रीडिंग करने, एवरेज बिलिंग करने की झंझट से मुक्ति मिलेगी। शहर हो या ग्रामीण इलाका, उपभोक्ताओं को इस तरह की समस्या हमेशा आती है।

loksabha election banner

उपभोक्ताओं को मिलेंगी ये सुविधाएं

रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर नए मीटर के रिचार्ज के लिए मैसेज प्राप्त होगा। उसके बाद पहले रिचार्ज के लिए तीन दिनों का समय दिया जाएगा। रिचार्ज नहीं करने पर तीन दिनों तक बिजली का उपयोग कर सकेंगे। उसके बाद भी अगर रिचार्ज नहीं करते हैं तो अगले दिन स्वत: बिजली कट जाएगी।

स्मार्ट प्रीपेड मीटर में राशि शून्य होने पर उपभोक्ताओं को रिचार्ज के लिए एक दिन का समय दिया जाएगा। उसके बाद उनकी बिजली स्वत: कट जाएगी। रिचार्ज करने पर बिजली फिर आ जाएगी।

पांच सब स्टेशन की बिजली डेढ़ घंटे के लिए रहेगी बंद

मीनापुर एरिया में विद्युत कार्य को लेकर शहर के पांच विद्युत पावर सब स्टेशन की बिजली डेढ़ घंटे तक बंद रहेगी। विद्युत एसडीओ पूर्वी जयनारायण ने बताया कि जहां काम हो रहा है, वहां जेब्रा क्रॉसिंग है। इसको लेकर दो स्लॉट में बिजली बंद की जाएगी। पहले फेज में सुबह में बेला में तीस मिनट के लिए तथा दूसरे फेज में सुबह 11.30 से दोपहर 12.30 तक एमआइटी, मिस्कॉट, चंदवारा व सिकंदरपुर की बिजली बंद रहेगी। एसकेएमसीएच के सभी फीडरों की बिजली सुबह 11.30 से 3.00 बजे तक बंद रहेगी। नयाटोला विद्युत पावर स्टेशन एरिया में यूनिवर्सिटी फीडर की बिजली सुबह 10.00 से शाम 5.00 बजे तक केबल कार्य के लिए बंद रहेगी। दामुचक फीडर इलाके में पोल लगाया जाएगा। इसको लेकर सुबह 11.00 से शाम 4.00 बजे तक आपूर्ति बाधित रहेगी।

तिलक मैदान रोड में केबल तार लगाया जाएगा। इसको लेकर सुबह 10.00 से शाम पांच बजे तक उस इलाके में बिजली बंद रहेगी।

बेला टाउन क्षेत्र के नंदबिहार व न्यू कॉलोनी मिठनपुरा की बिजली आपूर्ति सुबह 11.00 से शाम 4.00 बजे से बाधित रहेगी। ट्रांसफॉर्मर बदलने के लिए सिकंदरपुर एरिया के टीवी सेंटर फीडर में मजिस्ट्रेट कॉलोनी, स्टेशन रोड, डीएम ऑफिस की बिजली आपूर्ति सुबह 9 से 11 बजे तक बाधित रहेगी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.