बगहा (पचं), जासं। वाल्मीकिनगर शिक्षक प्रशिक्षण सह शोध महाविद्यालय (बायट) के पूर्व प्राचार्य दिनेश कुमार पंकज के खिलाफ गठित प्रपत्र क के आलोक में अबतक कोई कार्रवाई नहीं होने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। वाल्मीकिनगर के सामाजिक कार्यकर्ता विनय कुमार स‍िंंह समेत अन्य के द्वारा इस मुद्दे को न सिर्फ अधिकारियों के समक्ष रखा गया बल्कि इसकी जानकारी विधायक धीरेंद्र प्रताप स‍िंह उर्फ र‍िंकू स‍िंह को भी दी गई है। विधायक ने मामले में त्वरित संज्ञान लेते हुए अपने पत्रांक 02/2022 दिनांक 11/01/2022 के माध्यम से निदेशक प्राथमिक शिक्षा से अबतक की कार्रवाई की जानकारी तलब की है।

विधायक ने अपने पत्र में कहा है कि श्री पंकज के द्वारा कत्र्तव्य के प्रति लगातार लापरवाही बरते जाने की जानकारी मिलने के बाद तत्कालीन शिक्षा उप निदेशक ने जनवरी 2018 में उनके खिलाफ प्रपत्र क गठित करते हुए कार्रवाई की अनुशंसा की थी। लेकिन चार वर्ष गुजर जाने के बाद भी उनके खिलाफ विभाग ने कोई कार्रवाई नहीं की। उपर से 31 जनवरी को वे प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के पद से सेवानिवृत हो रहे हैं। इससे पूर्व भी उनके खिलाफ वर्ष 2013 में प्रपत्र क गठित करने का आदेश तत्कालीन शिक्षा निदेशक ने उप निदेशक को दिया था। उस वक्त उनपर अनुशासनहीनता का आरोप गठित किया गया था।

आदेश के आलोक में तब भी प्रपत्र क गठित कर विभाग को कार्रवाई की अनुशंसा हुई, लेकिन, मामला ठंडे बस्ते में चला गया। विधायक ने इस मामले में कार्रवाई की अनुशंसा करते हुए कृत कार्रवाई से अवगत कराने का अनुरोध भी किया है। विधायक श्री ङ्क्षसह ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है। मैंने विभाग को पत्राचार किया है। इस मामले को लेकर मैं स्वयं शिक्षामंत्री से मिलूंगा।

भोजन बनाने के दौरान कूकर फटने से मां-बेटी जख्मी

बगहा। लौकरिया थाना क्षेत्र के भेड़ाचौर गांव में गुरुवार की रात भोजन पकाने के दौरान प्रेशर कूकर फटने से मां- बेटी दोनों जख्मी हो गए । उन्हें इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां ड्यूटी में उपस्थित चिकित्सक डॉ. विजय कुमार ने दोनों का प्राथमिक उपचार किया। चिकित्सक ने बताया कि इलाज के बाद दोनों की स्थिति सामान्य है। उन्होंने बताया कि जख्मी महिलाओं में भेड़ाचौर गांव निवासी मानती देवी एवं उसकी पुत्री सरिता कुमारी की स्थिति सामान्य है।

Edited By: Dharmendra Kumar Singh