मोतिहारी (पूर्वी चंपारण), जासं। मोतिहारी के बनकटवा प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत जितना थाना क्षेत्र के पिपरा चौक पर गंडक कैनाल के पास शुक्रवार की सुबह अपराधियों ने एक व्यवसायी से बाइक समेत डेढ़ लाख रुपये लूट लिए। सीतामढ़ी के बैरगनिया निवासी व्यवसायी श्यामबाबू प्रसाद छौड़ादानों से लहना वसूल कर घर जा रहा था। इसी दौरान बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया। अपराधियों की संख्या तीन बताई गई है। वे दो अपाची बाइक से आए थे। लूटी गई बाइक सुपर स्प्लेंडर (रजिस्ट्रेशन नम्बर बीआर- 30 एबी 6134) है, जिसकी डिक्की में रखे डेढ़ लाख नकद रुपये रखे हुए थे जिसे लेकर बदमाश फरार हो गए। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस अपराधियों के भागने की दिशा में छापेमारी कर रही है।जितना के थानाध्यक्ष ने बताया कि व्यवसायी श्यामबाबू प्रसाद के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है। वहीं दूसरी टीम छापेमारी में लगी है। सुबह सुबह घटना को देख सुनकर लोगों में भय व दहशत का माहौल है। 

शहर के साथ हाईवे पर भी ट्रैफिक जाम, लोग हलकान

मुजफ्फरपुर : शहर के साथ-साथ हाईवे पर भी गुरुवार को ट्रैफिक जाम की समस्या बनी रही। कच्ची-पक्की से लेकर रामदयालु व गोबरसही तक वाहनों की लंबी कतार लगी थी। जाम के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। यात्री वाहन पर सवार लोगों को वाहनों से उतरकर पैदल अपने गंतव्य की ओर जाना पड़ा। यातायात थाने की ओर से ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त करने को लेकर रणनीति नहीं तैयार की जा रही है। कहने को तो सभी पोस्टों पर जवानों की तैनाती है, लेकिन ये जवान डूयटी करने के बजाय गप हांकने में लगे रहते हैं। नतीजा जाम की समस्या बन जाती है।

बताया गया कि पंचायत चुनाव डयूटी में गए 30 जवान भी लौटकर ट्रैफिक की कमान संभाल लिए हैं। फिलहाल 80 से अधिक जवान डयूटी में हैं। बावजूद ट्रैफिक जाम की समस्या से लोगों को जूझना पड़ रहा है। बता दें कि गुरुवार को शहर के अघोरिया बाजार से लेकर आरडीएस कालेज तक भीषण जाम की समस्या बनी थी। इसके अलावा मोतीझील, कल्याणी, अखाड़ाघाट रोड, जीरोमाइल, जूरन छपरा, इमलीचटटी आदि कई जगहों पर ट्रैफिक जाम से लोग जूझ रहे थे। जाम लगने के पीछे सबसे बड़ा कारण है कि मोतीझील, सरैयागंज टावर समेत अन्य कई रास्तों पर सड़क पर ही वाहन लगाकर लोग बाजार में खरीदारी करते हैं। इसके कारण ट्रैफिक जाम की समस्या उत्पन्न हो जाती है। यातायात पुलिस की तरफ से सड़कों पर बेतरतीब तरीके से लगाए गए वाहनों पर कार्रवाई नहीं की जाती। इसके कारण हर दिन ट्रैफिक जाम की नौबत आती है। इधर, यातायात डीएसपी रवींद्रनाथ सिंह ने बताया कि अवैध पार्किंग में हर दिन अभियान चलाया जा रहा है। ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने को लेकर कवायद चल रही है।

Edited By: Ajit Kumar