Move to Jagran APP

पूर्वी चंपारण में विधायक ने आंधी व भारी बारिश से हुई क्षति का ल‍िया जायजा

विधायक ने क्षेत्र भ्रमण के दौरान सुनी लोगों की समस्या लोगों ने फसल क्षति राशन वितरण में भारी गड़बड़ी इंदिरा आवास में गड़बड़ी पेंशन से वंचित रहने सहित कई समस्याओं से अवगत कराया। निदान का दिया भरोसा ।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Fri, 23 Apr 2021 05:14 PM (IST)Updated: Fri, 23 Apr 2021 05:14 PM (IST)
पूर्वी चंपारण में विधायक ने आंधी व भारी बारिश से हुई क्षति का ल‍िया जायजा
आंधी और बार‍िश की बजह से पूर्वी चंपारण में भारी नुकसान। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर
पूर्वी चंपारण, जासं। विधायक ई. शशि भूषण सि‍ंंह  ने प्रखंड के कई जगहों का दौरा कर लोगों की समस्याओं को सुना और गुरुवार को आई तेज आंधी व भारी बारिश से हुई क्षति का जायजा लिया। लोगों ने फसल क्षति, राशन वितरण में भारी गड़बड़ी, इंदिरा आवास में गड़बड़ी, पेंशन से वंचित रहने सहित कई समस्याओं से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि राशन में किसी भी कीमत में हो रही गड़बड़ी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसके लिए अधिकारी को बोला गया है।
अन्य समस्याओं का भी निदान मेरे द्वारा किया जाएगा। क्षेत्र की सबसे बड़ी समस्या बाढ़ व कटाव है। इससे निजात दिलाने के लिए काम किया जा रहा है। प्रखंड व अंचल कार्यालयों की कार्यशैली में सुधार कराने के लिए कदम उठाया गया है। जनता को किसी भी प्रकार की  कोई परेशानी नहीं हो इसके लिए अधिकारी को निर्देश दिया गया है।वहीं राजद नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ कोविड 19 का पालन करते हुए बैठक किया।उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता ही पार्टी के रीढ़ होते है। कार्यकर्ता के परिश्रम के बदौलत ही कोई भी पार्टी सफलता पाती है। आज  सूबे में बढ़ रही बेरोजगारी, हत्या, लूट, अफसरशाही, डकैती, अत्याचार व घुसखोरी चरम सीमा पर है। प्रवासी मजदूरों के सामने भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है,लेकिन सरकार द्वारा कोई व्यवस्था नहीं की जा रही है। इसके विरोध में राजद द्वारा जन आंदोलन किया जाएगा। 
   अरेराज प्रखंड क्षेत्र में गुरुवार की अहले सुबह आयी आंधी पानी ने भारी उत्पात मचाया है। आंधी पानी व ओला पडऩे से अरेराज अनुमंडल क्षेत्र में भारी नुकसान हुआ है। इस बीच मंगुरहां पंचायत के वार्ड तेरह के सिसवा गांव में पकड़ी का पेड़ घर पर गिरने से बाबुलाल महतो के भैंस की मौत पेड़ से दब कर हो गई, वहीं परिजन जख्मी हो गए। जख्मी को मुखिया प्रतिनिधि ङ्क्षरकू शुक्ला के सहयोग से स्थानीय अस्पताल भेजा गया। वही चार लोगों के घर का एसबेस्डस उड़ गया। वही दर्जनों पेड़ धारासायी हो गए।
आंधी में मंगुरहां पंचायत के वार्ड तेरह  व चार में नलजल की टंकी भी ध्वस्त हो गई। जबकि सरेया पंचायत में पवन शर्मा का घर गिर गया। बहादुरपुर, नागदाहां, मुड़ा, राढिया, ममरखा आदि पंचायतों में फुस के घर उजड़ गए। वही आंधी पानी से आम, लीची, मूंग सहित खेतों में लगी फसलों को भी भारी नुकसान हुआ है। पूर्व मुखिया श्री कांतिलाल, राजद नेता कृष्णा मिश्र, राजु कुमार पांडेय, अभिषेक श्रीवास्तव, राजेश शुक्ला आदि  ने मांग किया है कि इस आंधी पानी से पीडि़त परिवार को सरकारी सहायता व क्षतिपूर्ति मुहैया कराई जाए। अरेराज के सीओ पवन कुमार झा ने बताया कि शीघ्र किसानों की क्षति का प्रतिवेदन जिला को भेजा जाएगा। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.