Move to Jagran APP

BRA Bihar University : एमबीए करना चाह रहे हैं तो इंतजार नहीं करें, पहले आएं और पहले नामांकन पाएं

BRA Bihar University इस कोर्स में निर्धारित 90 सीट पर नामांकन लिया जाना है। इसके लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा।

By Ajit KumarEdited By: Published: Tue, 15 Sep 2020 02:33 PM (IST)Updated: Tue, 15 Sep 2020 02:33 PM (IST)
BRA Bihar University : एमबीए करना चाह रहे हैं तो इंतजार नहीं करें, पहले आएं और पहले नामांकन पाएं
BRA Bihar University : एमबीए करना चाह रहे हैं तो इंतजार नहीं करें, पहले आएं और पहले नामांकन पाएं

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय (BRA Bihar University) के स्नातकोत्तर वाणिज्य विभाग में संचालित एमबीए (MBA)  कोर्स में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस कोर्स में निर्धारित 90 सीट पर नामांकन लिया जाना है। इसके लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा। पहले जो विद्यार्थी आएंगे उनका नामांकन हो जाएगा। वाणिज्य के विभागाध्यक्ष सह एमबीए के निदेशक प्रो.प्रेमानंद ने बताया कि नामांकन की प्रक्रिया 30 सितंबर तक चलेगी। इसके लिए विज्ञान, कला और वाणिज्य के वैसे विद्यार्थी जिन्हें 50 फीसद से अधिक अंक मिला हो वे आवेदन कर सकते हैं। 

loksabha election banner

पीजी और एलएलबी में नामांकन की अंतिम तिथि आज

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में पीजी और एसकेजे लॉ कॉलेज में पहली मेधा सूची के आधार पर 15 सितंबर को नामांकन के लिए अंतिम तिथि है। इसके बाद एक-दो दिनों के भीतर दूसरी मेधा सूची जारी की जाएगी। विविउयण् के विभिन्न पीजी विभागों और कॉलेजों में अबतक 50 से 60 फीसद छात्र-छात्राएं ही नामांकन ले सके हैं। इसके लिए दूसरी सूची का इंतजार कर रहे विद्यार्थियों को मौका मिलेगा। जबकि, एलएलबी में अबतक निर्धारित 300 में से करीब 100 नामांकन हुआ है। वहीं 1600 से अधिक विद्यार्थी कतार में हैं।

स्नातक के लिए आज आवेदन की अंतिम तिथि

विभिन्न कॉलेजों में स्नातक में नामांकन के लिए मंगलवार को अंतिम तिथि है। लेकिन, इसके लिए विवि की ओर से तैयारी पूरी नहीं हुई है। ऐसे में आवेदन के लिए 30 सितंबर तक तिथि विस्तारित की जा सकती है। अबतक स्नातक में नामांकन के लिए करीब डेढ़ लाख से अधिक विद्यार्थियों ने आवेदन और दो लाख से अधिक छात्र-छात्राओं ने पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन किया है। इसबार कुछ नए कॉलेजों को भी नामांकन के लिए मान्यता मिली है। इस कारण पिछले बार हुए 1.07 लाख से 18000 अधिक विद्यार्थियों का इसबार नामांकन होगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.