मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Social media पर गलत एवं भ्रामक सूचना चलाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने अफवाह फैलाने वालों व गलत एवं भ्रामक सूचना प्रचारित करने वालों पर कड़ी नजर रखने तथा दोषी को चिह्नित कर कठोर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

बताया गया कि वैश्विक महामारी के परिप्रेक्ष्य में कोविड 19 अधिसूचित आपदा घोषित है। इसलिए सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों के बीच अफवाह फैलाने का प्रयास नहीं करें। इससे विधि व्यवस्था का संकट हो सकता है, जो जनहित में नुकसानदेह है। प्रशासन की ओर से डीपीआरओ कमल ङ्क्षसह ने कहा कि जान बूझकर सरकार की छवि को बदनाम करने तथा विधि व्यवस्था का संकट पैदा करने की कोशिश करने वाले बख्शे नहीं जाएंगे। उन पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।  

स्टेशन से एमआइटी तक सड़क को सैनिटाइज करने का निर्देश

महापौर सुरेश कुमार ने नगर आयुक्त मनेश कुमार मीना को पत्र लिखकर प्रवासियों के आने-जाने वाले सभी मार्गों, विशेषकर स्टेशन-एमआइटी रोड को सैनिटाइज करने का निर्देश दिया है। महापौर ने अपने पत्र में कहा है कि मुजफ्फरपुर जंक्शन पर प्रतिदिन हजारों प्रवासी विभिन्न जगहों से आ रहे हैं। आने वाले यात्री वाहनों से या पैदल ही एमआइटी तक जा रहे हैं। पूरे स्टेशन रोड में दिनभर प्रवासियों का जमघट लगा रहता है। इससे इन मार्गो में संक्रमण का खतरा बना रहता है। इससे लोग भी डरे हुए हैं। उन्होंने नगर आयुक्त से प्रवासियों के आने-जाने वाले सभी मागों में नियमित दवा का छिड़काव कराने को कहा है। 

चौक-चौराहों पर पेयजल की सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश 

निर्देश के बाद भी शहर के चौक-चौराहों पर पीने का पानी उपलब्ध नहीं कराए जाने पर महापौर सुरेश कुमार नाराज हैं। उन्होंने एकबार फिर नगर आयुक्त से चौक-चौराहों पर प्याऊ की व्यवस्था करने को कहा है। नगर आयुक्त से निगम के पास उपलब्ध पानी टैंकरों की संख्या एवं उनकी स्थिति पर रिपोर्ट मांगी है। 

Posted By: Ajit Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस