Move to Jagran APP

मोतीपुर में बगैर सील मतपेटी ले जाने का विरोध करने पर चटकार्ई लाठियां

मोतीपुर में बगैर सील किए मतपेटी ले जाने पर भारी हंगामा हुआ।

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Dec 2019 01:55 AM (IST)Updated: Sat, 14 Dec 2019 01:55 AM (IST)
मोतीपुर में बगैर सील मतपेटी ले जाने का विरोध करने पर चटकार्ई लाठियां
मोतीपुर में बगैर सील मतपेटी ले जाने का विरोध करने पर चटकार्ई लाठियां

मुजफ्फरपुर : मोतीपुर प्रखंड में पैक्स चुनाव के दौरान बरियारपुर पश्चिमी के मतदान केंद्र संख्या 4 प्राथमिक विद्यालय झींगहां और मतदान केंद्र संख्या 2 प्राथमिक विद्यालय झींगहां हिदी पर बगैर सील मतपेटी को स्ट्राग रूम ले जाने का विरोध करने पर पुलिस ने जमकर लाठिया चटकाईं। इससे मतदान केंद्र पर अफरातफरी का मच गई। इस दौरान भाग रहे लोगों को दुकानों से खींचकर पुलिस ने पीटा। मौके से 6 लोगों को हिरासत में भी लिया है। इसके बाद भी मतदानकर्मी दोनों बूथों की मतपेटियों को बगैर सील किए ही स्ट्राग रूम ले गए। हालाकि निर्वाची पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने बगैर सील मतपेटी स्ट्राग रूम ले जाने की बात से इनकार किया है। उन्होंने बताया कि प्रशासन के समक्ष मतपेटी सील हुआ था। लोगों का आरोप गलत है। हिरासत में लिए गए लोगों में झिगहा निवासी सुरेश प्रसाद, सुनील कुमार, लड्डू कुमार, अशोक पंडित एंव वृत बरजी निवासी मो रिजवी शामिल हैं। थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने बताया कि हिरासत में लिए गए सभी लोगों को पूछताछ के बाद देर शाम थाने से मुक्त कर दिया गया।

loksabha election banner

बूथ कब्जे की शिकायत पर पहुंचती रही पुलिस : मतदान के दौरान मतदाताओं को मतदान केंद्र पर जाने से रोकने और बूथ पर कब्जा जमाने की सूचना पर प्रशासन का अमला भागता रहा। बारिश थमने के बाद दोपहर दो बजे से बूथों पर वोटर उमड़ पड़े। तीन बजे के बाद मतदान के लिए मतदान केंद्र पहुंचनेवाले मतदान से वंचित रह गए। इब्राहिमपुर पैक्स में मतदान करने से रोकने की शिकायत आई तो बरूराज और क्यूआरटी की टीम मौके पर पहुंची। मतदाताओं को मतदान केंद्र पहुंचाया। रामपुर भेड़ियाही पैक्स के मतदान केन्द्र संख्या 13 ख पंचायत भवन पर बूथ छापने के प्रयास का मामला सामने आते ही प्रशासन मौके पर पहुंचा। अपनी निगरानी में मतदान सम्पन्न कराया। बरूराज पश्चिमी के मतदान केंद्रों पर तीन बजे के बाद मतदान रोक दिए जाने का मामला सामने आया है। बरूराज के संजीव कुमार शाही ने बताया कि तीन बजे के पूर्व मतदान के लिए कतारबद्ध होनेवाले मतदाताओं को भी मतदान से वंचित कर दिया गया। शिकायत करने पर पीठासीन पदाधिकारी ने मतदान कराने इनकार कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.