मुजफ्फरपुर, जेएनएन। बार-बार नोटिस देेने के बाद भी प्रॉपर्टी टैक्स जमा नहीं करने वाले 302 मकानों की कुर्की नगर निगम करेगा। इन मकानों पर निगम का 2.80 करोड़ का बकाया है। निगम प्रशासन ने सभी बकाएदारों को बकाया जमा करने के लिए अंतिम नोटिस भेज दिया है। इसके बाद भी बकाया जमा नहीं करने पर संबंधित मकान की कुर्की कर निगम बकाए राशि की वसूली करेगा।

कई वर्षो से टैक्स जमा नहीं कर रहे 

शहरी क्षेत्र में 60 हजार से अधिक मकान हैं जिनसे निगम प्रतिवर्ष प्रापर्टी टैक्स की वसूली करता है। लेकिन कई ऐसे होल्डिंग स्वामी हैं जो कई वर्षो से टैक्स जमा नहीं कर रहे हैं। नगर निगम ने 50 हजार रुपये से अधिक के बकाएदारों की सूची बनाई है। सभी बकाएदारों को बकाया टैक्स जमा करने के लिए कई बार नोटिस भेजा गया लेकिन उनको द्वारा संज्ञान नहीं लिया गया।

अंतिम नोटिस 

निगम ने इनकों भुगतान के लिए इस बार अंतिम नोटिस भेजा है। साथ ही मकानों के कुर्की की कार्रवाई शुरू दी है। वरीय टैक्स दारोगा सुशील कुमार ने कहा 25 हजार रुपये से अधिक के बकाएदारों को पहले चरण में अंतिम नोटिस भेजा गया है। नगर आयुक्त मनेश कुमार मीणा ने कहा कि प्रॉपर्टी टैक्स के बड़े बकाएदारों को नोटिस भेजा गया है। यदि इसके बाद भी उनके द्वारा बकाया जमा नहीं की जाती तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी।  

Posted By: Ajit Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस