Move to Jagran APP

Sheohar News : शिवहर में भीषण अगलगी में पांच लोगों का घर जला, आग की चपेट में आने से दो बाइक भी जलींं

अगलगी की इस घटना में लाखों का नुकसान पहुंचा है। आग की चपेट में आने से दो बाइक जल कर राख हो गई। वहीं आधा दर्जन मवेशी झुलस गए। फायर बिग्रेड की टीम ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया। Sheohar News

By DharmendraEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2020 09:25 PM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2020 09:25 PM (IST)
Sheohar News : शिवहर में भीषण अगलगी में पांच लोगों का घर जला, आग की चपेट में आने से दो बाइक भी जलींं
प्रखंड के कोपगाढ़ा दलित बस्ती में अचानक लगी आग। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

शिवहर, जेएनएन। शिवहर प्रखंड के कोपगाढ़ा दलित बस्ती में शनिवार की देर शाम अचानक लगी आग में पांच लोगों का घर समेत सर्वस्व जलकर राख हो गया। अगलगी की इस घटना में लाखों का नुकसान पहुंचा है। आग की चपेट में आने से दो बाइक जल कर राख हो गई। वहीं आधा दर्जन मवेशी भी झुलस गए। फायर बिग्रेड की टीम ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया। वहीं पूरी बस्ती को जलने से बचा लिया। अगलगी की इस घटना में नंद लाल पासवान, रूपचंद्र पासवान, जियन पासवान, जारा पासवान व झुलन पासवान का घर समेत सबकुछ जलकर राख हो गया। इनमें जारा पासवान और झुलन पासवान की बाइक भी जल गई।

loksabha election banner

मुखिया प्रतिनिधि वीरेंद्र साह ने प्रशासन से पीड़ितों को सरकारी सहायता उपलब्ध कराने की मांग की है। अगलगी का कारण स्पष्ट नहींंहो सका है। बताया जा रहा है कि अलाव से निकली चिंगारी ने बस्ती को अपनी चपेट में ले लिया। ग्रामीणों के अनुसार शनिवार की शाम गांव में सबकुछ सामान्य था। अचानक कोपगाढ़ा दलित बस्ती के नंदलाल पासवान के घर से आग की लपटे उठने लगी। इसके बाद बस्ती में अफरातफरी मच गई।  ग्रामीण जब तक आग पर काबू पाते तबतक आग की लपटे बस्ती को अपनी गिरफ्त में ले चुकी थी। इस दौरान एक के बाद एक कर पांच लोगों का घर आग की भेंट चढ़ चुका था। स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की। वहीं थाना और फायर बिग्रेड को सूचना दी।

सूचना मिलते ही जिला अग्निशमन पदाधिकारी रवींद्र राम के निर्देश पर मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की टीम ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। तबतक पांच परिवारों का सबकुछ जलकर राख में बदल  गया था। अगलगी की इस घटना में पांच परिवार सड़क पर आ गए है। इन परिवारों के पास न पेट भरने के लिए अनाज बच्चा है और नहीं सिर ढ़कने के लिए छप्पर ही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.