Move to Jagran APP

ग्राहकों की भीड़ से कारोबारियों की बल्ले-बल्ले

लॉकडाउन-4 में मिली रियायत का असर दिख रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 May 2020 02:01 AM (IST)Updated: Sun, 24 May 2020 02:01 AM (IST)
ग्राहकों की भीड़ से कारोबारियों की बल्ले-बल्ले

मुजफ्फरपुर : लॉकडाउन-4 में मिली रियायत का असर दिख रहा है। ईद की खरीदारी व्यवसायियों के लिए फायदेमंद साबित हो रही है। शनिवार को लगातार दूसरे दिन ग्राहकों की भीड़ से बाजार की रंगत में निखार रहा। कारोबारियों की बल्ले-बल्ले रही।

loksabha election banner

शहर के किराना, फल और सब्जी मंडी में जबरदस्त भीड़ रही। सराफा बाजार में भी रफ्तार दिखी। इसके अलावा अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठानों ने भी अच्छा-खासा कारोबार किया। जूता-चप्पल के कारोबार पर छाई मंदी का साया भी कुछ हद तक खत्म होता दिखा।

शहर के पुरानी बाजार, सोनापट्टी, छाता बाजार, तिलक मैदान रोड, मिठनपुरा, मोतीझील, सरैयागंज, इस्लामपुर, अघोरिया बाजार, कलमबाग, कंपनीबाग व कल्याणी समेत कई इलाकों में ग्राहकों की भारी भीड़ रही। उधर, कई इलाकों में शनिवार को कपड़ा दुकान खुलने का दिन नहीं होने के बावजूद दुकानदारों द्वारा चोरी-छिपे बिक्री की गई। हालांकि, पुलिस के पहुंचते ही शटर गिरा दुकानदार चलते बने। वहीं, कई इलाकों में देर शाम तक खुली दुकानों को पुलिस ने जबरन बंद कराया। इस दौरान कई स्थानों पर सख्ती भी दिखाई गई।

-------------------

पुलिस कूल, विधि व्यवस्था गुल

मुजफ्फरपुर : लॉकडाउन का पालन कराने के लिए शहर की सड़कों पर उतरी पुलिस की टीम शनिवार को 'कूल' नजर आई। इसके चलते शहर की विधि व्यवस्था गुल नजर आई। बाइक और कार पर सवार होकर निकले लोग जगह-जगह नियम तोड़ते नजर आए। बगैर मास्क और हेलमेट के भी लोग वाहन चलाते नजर आए। ग्राहकों के चलते कई इलाकों में जाम भी लगा रहा। कुछ इलाकों में पुलिस सुस्त रही तो कुछ इलाकों में चालान काट जुर्माना करती रही।

--------------------

शारीरिक दूरी का पालन कराना अब भी चुनौती

मुजफ्फरपुर : शहर में शारीरिक दूरी का पालन कराना अब भी चुनौती बनी हुई है। प्रमुख दुकान-प्रतिष्ठानों में सैनिटाइजिंग, थर्मल स्कैनिंग और शारीरिक दूरी का पालन कराने की व्यवस्था तो दिख रही है, लेकिन छोटी दुकानों, सब्जी और फल मंडी में कोई व्यवस्था नहीं है।

शनिवार को जवाहर लाल रोड, जीरोमाइल, नया टोल और घिरनी पोखर के इलाका स्थित सब्जी और फल मंडी में कही भी शारीरिक दूरी का पालन होता नही दिखा। ग्राहक और दुकानदार बगैर मास्क के ही नजर आए। जबकि, पुलिस मूकदर्शक बनी रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.