मुजफ्फरपुर, जेएनएन। पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड (Journalist Rajdev Ranjan massacre) में गवाही पूरी कराने को लेकर विशेष कोर्ट में मंगलवार को गवाह (Witness) अंतरिक्ष विजय सिंह नहीं पहुंच सके। इससे उनकी गवाही पूरी नहीं हो सकी। वे टाटा में रहते हैं और कड़ाके की ठंड के कारण पहुंच नहीं सके। इससे पहले वे आठ जनवरी को भी कोर्ट में उपस्थित नहीं हुए थे। कोर्ट में उपस्थित नहीं होने के कारण उनकी गवाही पूरी नहीं हो सकी। छह जनवरी को उनकी गवाही शुरू हुई थी, लेकिन अधूरी रही। अब गवाही पूरी कराने के लिए विशेष (Special Court)  कोर्ट ने 20 जनवरी की तारीख मुकर्रर की है। 

राजदेव रंजन को मिले चेक की पहचान की थी 

सिवान एचडीएफसी बैंक के तत्कालीन रिलेशनशिप मैनेजर सिंह ने उस चेक की पहचान की जो हामिद अंसारी की ओर से राजदेव रंजन के पक्ष में जारी किया गया था। यह चेक एक लाख रुपये निकासी से संबंधित था। इस चेक पर रिलेशनशिप मैनेजर का हस्ताक्षर था। मामले की जांच के दौरान सीबीआइ ने इस चेक को जब्त किया था। 

यह है मामला

13 मई 2016 की शाम सिवान में पत्रकार राजदेव रंजन की गोली मार हत्या कर दी गई थी। पुलिस के बाद इस मामले की जांच सीबीआइ को सौंपी गई। पूर्व सांसद शहाबुद्दीन सहित सात आरोपितों के विरुद्ध सीबीआइ ने पिछले साल 21 अगस्त को चार्जशीट दाखिल किया था। विशेष सीबीआइ कोर्ट ने इसे संज्ञान में लेकर सेशन ट्रायल चलाने के लिए जिला जज कोर्ट भेजा था। फिलहाल, इस मामले का सत्र-विचारण (एमपी/एमएलए के मामले के लिए गठित) एडीजे-छह के विशेष कोर्ट में चल रहा है।    

Posted By: Murari Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस