Move to Jagran APP

स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत 212.76 करोड़ की आधा दर्जन योजनाओं को मिली हरी झंडी

स्मार्ट सिटी कंपनी की बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की बैठक में लिए गए कई महत्वपूर्ण निर्णय। कार्य में विलंब होने पर जताई गई नाराजगी साक्षात्कार व क्रय समिति का गठन।

By Ajit KumarEdited By: Published: Wed, 12 Jun 2019 09:52 AM (IST)Updated: Wed, 12 Jun 2019 09:52 AM (IST)
स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत 212.76 करोड़ की आधा दर्जन योजनाओं को मिली हरी झंडी
स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत 212.76 करोड़ की आधा दर्जन योजनाओं को मिली हरी झंडी

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत शहर के तीन पार्कों, दो सड़कों एवं इंटीग्रेटेड कमांड व कंट्रोल सेंटर के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। जल्द ही सभी योजनाएं धरातल पर नजर आएंगी। मंगलवार को मुजफ्फरपुर स्मार्ट सिटी कंपनी के चेयरमैन एवं प्रमंडलीय आयुक्त नर्मदेश्वर लाल की अध्यक्षता में हुई कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की बैठक में 212.76 करोड़ की आधा दर्जन योजनाओं को हरी झंडी दे दी गई।

loksabha election banner

 बैठक में सरकारी भवनों की दीवारों को मधुबनी पेंटिग से सजाने की योजना को सहमति प्रदान की गई। चेयरमैन ने योजना को जमीन पर उतारने में विलंब होने पर नाराजगी जताई। बैठक में कंपनी के कर्मचारियों की बहाली के लिए निजी एजेंसी ग्रोथमोड द्वारा भेजे जा रहे आवेदकों के साक्षात्कार के लिए प्रमंडलीय आयुक्त की अध्यक्षता में कमेटी का गठन किया गया। कमेटी के अन्य सदस्यों में डीएम, नगर आयुक्त एवं संबंधित विषयों के विशेषज्ञ सदस्य होंगे।

 साथ ही स्मार्ट सिटी के विभिन्न परियोजनाओं के डीपीआर की दर अनुमोदन को क्रय समिति का गठन किया गया। इस समिति में मुख्य महाप्रबंधक, बुडको के अधीक्षण अभियंता, लोक प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता पथ प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता, भवन प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता एवं बुडको कार्यपालक अभियंता को रखा गया। बैठक में कंपनी का कार्यालय संयुक्त भवन में ही रखने का निर्णय लिया गया। कार्यालय के लिए किराया पर भवन लेने की बात पर सहमति नहीं बनी। बैठक में शहर की पांच प्रमुख सड़कों, जिनके निर्माण का जिम्मा पथ निर्माण विभाग के पास है स्मार्ट सिटी मोड में बनाने पर बल दिया गया।

 स्मार्ट मिनी बस और ई-रिक्शा स्टैंड के निर्माण से पूर्व परिवहन विभाग से एनओसी लेने की बात कही गई। साथ ही नगर थाना से कल्याणी चौक होते हुए हरिसभा चौक तक की सड़क को स्मार्ट सिटी परियोजना में शामिल करने के लए पथ निर्माण विभाग से एनओसी लेने को कहा गया। बैठक में चेयरमैन के अलावा कंपनी के डायरेक्टर एवं महापौर सुरेश कुमार, डीएम आलोक रंजन घोष, महापौर, कंपनी के प्रबंध निदेशक एवं नगर आयुक्त संजय दूबे, वित्त विभाग के विशेष सचिव शिव शंकर झा, प्रोजेक्ट डेवलपमेंट मैनेजमेंट कंसल्टेंट श्रेयी इंफ्रास्ट्रक्चर फाइनेंस लिमिडेट के हेड संजीत साहू आदि मौजूद रहे।

इन योजनाओं को मिली स्वीकृति 

- जुब्बा सहनी पार्क का नए सिरे से विकास - 3.48 करोड़

- इंदिरा प्रियदर्शनी पार्क का विकास - 1.54 करोड़

- खबरा चिल्ड्रेन पार्क का विकास - 1.15 करोड़

- स्टेशन-लक्ष्मी चौक-बैरिया स्मार्ट रोड - 16.74 करोड़

- स्टेशन -नगर थाना सरैयागंज टावर - अखाड़ाघाट रोड - 40.85 करोड़

- सरकारी कार्यालयों की दीवारों पर मधुबनी पेंटिग - 1.7 करोड़

- इंटीग्रेटेड कमांड व कंट्रोल सेंटर का निर्माण, एमआरडीए परिसर में - 147.24 करोड़  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.