Move to Jagran APP

Samastipur : पटोरी के एएसपी, चिकित्सक, कॉलेज कर्मी व बीमा अभिकर्ता समेत आधा दर्जन कोरोना संक्रमित

Bihar News समस्‍तीपुर में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए दो दिनों तक के लिए महाविद्यालय को किया गया बंद स्थिति हुई भयावह कोरोना संक्रमण से बचाव के ल‍िए शारीर‍िक दूरी के साथ मास्‍क का उपयोग करना बेहद जरूरी है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Fri, 16 Apr 2021 05:25 PM (IST)Updated: Fri, 16 Apr 2021 05:25 PM (IST)
Samastipur : पटोरी के एएसपी, चिकित्सक, कॉलेज कर्मी व बीमा अभिकर्ता समेत आधा दर्जन कोरोना संक्रमित
कोरोना संक्रमण से बचाव के ल‍िए बाहर न‍िकलने से बचें। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

समस्‍तीपुर, जासं। पटोरी में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब लगातार बढ़ती जा रही है। अब इसकी चपेट में पटोरी के एएसपी विजय कुमार सहित अनुमंडलीय अस्पताल के कई चिकित्सा कर्मी महाविद्यालय के कर्मी और भारतीय जीवन बीमा निगम के अभिकर्ता भी आ चुके हैं। इसकी पुष्टि अनुमंडलीय चिकित्सा पदाधिकारी अमिताभ रंजन ने की है।

loksabha election banner

 कॉलेज का सभी कार्य 18 तक स्थगित

एहतियात के तौर पर एएनडी कॉलेज के सभी कार्यों को तत्काल बंद कर दिया गया है। 18 अप्रैल तक विद्यालय में सभी शैक्षणिक गैर शैक्षणिक गतिविधियां, बीएससी के फॉर्म भरे जाने का काम भी तत्काल रुक गया है। इधर कॉलेज के शिक्षक- शिक्षकेतर कर्मी तथा छात्र छात्राओं ने महाविद्यालय प्रशासन से मांग की है कि अविलंब कॉलेज का सैनिटाइजेशन कराया जाए तथा यहां फिजिकल डिस्टेंङ्क्षसग का पालन किया जाए। इधर, महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. जयशंकर प्रसाद ने बताया कि एहतियात के रूप में सभी गतिविधियों को तत्काल रोक दिया गया है। 18 तारीख तक महाविद्यालय में इन सभी कार्यों को रोककर सफाई व्यवस्था कराई जाएगी।

 संक्रमितों की संख्या हुई 32

पिछले 24 घंटों के अंदर पटोरी में संक्रमित ओं की संख्या में छह और लोगों का इजाफा हो गया है। इस प्रकार कुल 32 लोग संक्रमित हो गए हैं। चिकित्सकों के अनुसार यह संख्या लगातार बढऩे की उम्मीद है। कई चिकित्सकों ने बताया कि पटोरी में मास्क का प्रयोग लोग बिल्कुल नहीं करते हैं और ना ही शारीरिक दूरी बनाए रखते हैं। इधर फिलहाल कोरोना वैक्सीन न होने के कारण टीकाकरण का कार्य पूरी तरह बंद रहा। शुक्रवार को भी 75 लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। इसमें कुछ ऐसे भी लोग हैं जिनमें कोविड-19 के प्रारंभिक लक्षण हैं। भारतीय जीवन बीमा निगम कार्यालय पटोरी के एक अभिकर्ता की कोरोना संक्रमित होने के कारण कार्यालय में भी अफरा-तफरी मची रही।

 हसनपुर में दो बैंककर्मी समेत तीन पाए गए कोरोना पॉजिटिव

 स्थानीय बाजार के दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के दो कर्मियों के अलावा पटसा गांव के एक 15 वर्षीय छात्र के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से लोगों में हड़कंप मच गया है। प्रशासन द्वारा कोरोना पॉजिटिव मिले लोगों को अनुमंडलीय आइसोलेशन केंद्र भेजकर संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आने वाले लोगों को चिन्हित कर जांच कार्य डॉ. डी डी शर्मा द्वारा शुरू कर दिया गया है। बताया गया है कि शुक्रवार को बाजार के दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के कर्मियों को कोरोना जांच की गई। इसमें एक कैशियर और एक अवैतनिक कर्मचारी बेगूसराय जिले के विक्की कुमार पॉजिटिव पाए गए। उसके बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जांच के क्रम में पटसा गांव के एक 15 वर्षीय छात्र पॉजिटिव पाया गया।

एक साथ तीन लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से स्थानीय प्रशासन के अलावा लोगों की नींद हराम हो गई है। हालांकि प्रशासन द्वारा पॉजिटिव पाए गए लोगों को तत्क्षण आइसोलेशन सेंटर रोसड़ा भेज दिया गया है। जबकि ग्रामीण बैंक के शाखा प्रबंधक द्वारा बैंक परिसर से ग्राहकों को खाली कराकर सैनिटाइज कराना शुरू कर दिया गया है। इस संबंध में प्रखंड विकास पदाधिकारी दुनियालाल यादव ने बताया कि पटसा गांव में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद आस- पास के जगहों को सेैनिटाइज किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.