Move to Jagran APP

JantaCurfew News: कोरोना से मुकाबले को मिला जिलावासियों का साथ, हर तरफ दिखा सन्नाटा Muxzaffarpur News

जिले में दिखा जनता कफ्र्यू का असर घरों से बाहर नहीं निकले लोग। शहर में हर तरफ दिखा सन्नाटा बंद रहीं छोटी-बड़ी सभी दुकानें। सड़कों पर नहीं चले वाहन!

By Murari KumarEdited By: Published: Sun, 22 Mar 2020 06:51 PM (IST)Updated: Sun, 22 Mar 2020 06:51 PM (IST)
JantaCurfew News: कोरोना से मुकाबले को मिला जिलावासियों का साथ, हर तरफ दिखा सन्नाटा Muxzaffarpur News
JantaCurfew News: कोरोना से मुकाबले को मिला जिलावासियों का साथ, हर तरफ दिखा सन्नाटा Muxzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। वैश्विक महामारी का रूप ले चुके कोरोना से मुकाबला कर रही सरकार को जिलावासियों का साथ मिला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर रविवार को जनता कफ्र्यू के दौरान लोग अपने घरों से नहीं निकले। शहर में हर तरफ सन्नाटा दिखा। गली हो या मुख्य बाजार छोटी-बड़ी सभी दुकानें बंद रहीं। सड़कों पर वाहन नहींं चले। इस दौरान चौक-चौराहों पर सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस के जवानों की तैनाती दिखी। बीच-बीच में पुलिस वाहन व एंबुलेंस के सायरन सन्नाटे को चीरतें नजर आए। खुली सड़क पर एक या दो जगह बच्चे क्रिकेट खेलते दिखाई दिए, लेकिन मना करने पर वे भी लौट गए। 

loksabha election banner

 जनता कफ्र्यू के दौरान आम दिनों में शहर का सबसे व्यस्त रहनेवाला कल्याणी, सरैयागंज, जीरोमाइल, अघोरिया बाजार, भगवानपुर चौक पर सन्नाटा दिखा। शहर के मुख्य बाजार, मोतीझील, जवाहर लाल रोड, सूतापट्टी, इस्लामपुर, स्टेशन रोड, कलमबाग रोड, तिलक मैदान रोड एवं जूरन छपरा पूरी तरह से बंद नजर आए। चाय-पान तक की दुकान नहीं खुलीं। शहर के गली-मोहल्ले भी सूने रहे। लोग प्रधानमंत्री मोदी की अपील को पूरी तरह से अमल करते नजर आए। 

शासन-प्रशासन के दिशानिर्देश का करेंगे पालन 

अखाड़ाघाट रोड में अपने घर के मुख्यद्वार पर खड़े विजय कुमार सिंह ने कहा कि कोरोना से मुकाबले के लिए प्रधानमंत्री द्वारा उठाए गए हर कदम का देशवासी साथ देने को तैयार हैं। जनता कफ्र्यू की सफलता इसका प्रमाण है। सूतापर्टी निवासी राजीव केजरीवाल ने कहा कि वैश्विक महामारी से निपटने के लिए सभी लोग सरकार का सहयोग करने को तैयार हैं। सरकार जो भी दिखानिर्देश देगी उसका पालन किया जाएगा। नई बाजार निवासी चेतना आर्या ने कहा कि लोग कोरोना से मुकाबले को सरकार के दिशानिर्देश का पालन करने को पूरी तरह से तैयार है। 

घरों में सीमित रहे लोग, परिवार संग बिताया दिन 

जनता कफ्र्यू के दौरान शहरवासी परिवार के साथ घरों में सीमित रहे। घर से बाहर नहीं निकलने की तैयारी पहले ही कर ली थी। पूरे दिन बच्चे घरों में लूडो, कैरम व शतरंज के साथ वीडियों गेम खेलते और टीवी पर कार्टून देखने में व्यस्त नजर आए। बड़े-बुजुर्ग टीवी पर देश-दुनिया के हाल देखने में लगे रहे। कई लोगों ने घर की साफ-सफाई की। महिलाएं घरेलू कार्यो में जुटी रहीं। कुछ लोगों ने इस अवसर का लाभ लंबित कार्यो को निपटाने में किया। कई घरों में लोग पूरे परिवार के साथ टीवी पर सिनेमा व सीरियल देखते नजर आए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.