समस्तीपुर, जेएनएन। शहर के बलिराम भगत महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना के द्वारा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रभारी प्रधानाचार्य प्रो. कैलाश साहू ने कहा कि देश में प्रशासन मजबूत बने और चुनी हुई सरकार जनता के हितों के लिए काम करें। यह तभी संभव है, जब देश के शत प्रतिशत मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। मतदाताओं को जागरूक करने में राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवको को आगे आने का आह्वान किया। इसके लिए अपने आसपास के वोटरों को वोट गिराने के प्रति जागरूक करने को कहा।

   उन्होंने कहा कि जितना ज्यादा वोट प्रतिशत होगा, उतनी अच्छी सरकार चुनी जाएंगी। एनएसएस के कार्यक्रम पदाधिकारी डॉ. स्वीटी कुमारी ने मतदान की महत्ता पर विस्तार से चर्चा की। वक्ताओं ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए अधिकाधिक वोटिंग जरूरी है। इसलिए सभी वोटरों को अपना मत डालना चाहिए। सभी मतदाता अपने वोट की महत्ता को समझे। साथ ही वैस लोग जो वोट डालने में दिलचस्पी नहीं रखते है उन्हें इसके प्रति जागरूक करें।

   लोकतंत्र में एक-एक वोट का महत्व है। वोटिंग के प्रति पूर्व की अपेक्षा लोगों में जागरुकता बढ़ी है। कहा कि मौके पर महाविद्यालय के शिक्षक डॉ. आशा कुमारी, डॉ. राजेश कुमार रंजन, डॉ. सुनील कुमार मिश्र, डॉ. जितेन्द्र मोहन, डॉ. आरती कुमारी, लोकेश राज, रविशंकर, कविता, पूजा, सुमित, सोनू, मनीष, चंदन, रूचि समेत दर्जनों छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

 

Posted By: Ajit Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस