Move to Jagran APP

फैक्ट्री व स्टेशनरी दुकान समेत चार जगहों पर भीषण अगलगी, लाखों का नुकसान

मुजफ्फरपुर । दीवाली की रात आइसक्रीम फैक्ट्री एक स्टेशनरी की दुकान व घर समेत चार जगहों पर भीषण आग लग गई। इससे लाखों रुपये की संपत्ति जलकर राख हो गई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 29 Oct 2019 01:45 AM (IST)Updated: Tue, 29 Oct 2019 06:30 AM (IST)
फैक्ट्री व स्टेशनरी दुकान समेत चार जगहों पर भीषण अगलगी, लाखों का नुकसान

मुजफ्फरपुर । दीवाली की रात आइसक्रीम फैक्ट्री, एक स्टेशनरी की दुकान व घर समेत चार जगहों पर भीषण आग लग गई। इससे लाखों रुपये की संपत्ति जलकर राख हो गई। फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। बताया गया कि अतरदह साईं कॉलोनी में सुरेंद्र प्रसाद की आइसक्रीम फैक्ट्री में आग लग गई। देखते-देखते आग की लपटें काफी तेज हो गई। फैक्ट्री के बगल में एक बिल्डिंग से भी धुआं निकलने लगा। इससे अफरातफरी मच गई और लोग अपने घरों से निकलकर सड़क पर आ गए। कुछ लोग आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन लपटें इतनी तेज थी कि आग बेकाबू होती जा रही थी। किसी तरह लोगों ने फैक्ट्री में लगी दो दर्जन से अधिक गाड़ियों को बाहर निकाला। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की छोटी गाड़ी पहुंची, लेकिन इससे आग पर काबू नहीं पाया जा सका। इसके बाद बड़ी दमकल गाड़ी मौके पर पहुंची और इससे चार घंटे तक कड़ी मशक्कत के बाद पेड़ और बिल्डिंग में लगी आग पर काबू पाया जा सका। इस दौरान फैक्ट्री मालिक ने लाखों रुपये की संपत्ति का नुकसान बताया है। आग लगने के कारण का पता नहीं चल सका है। पटाखा और शॉट सर्किट से आग लगने की चर्चा हो रही है। इधर, नगर थाना के समीप एक स्टेशनरी की दुकान में आग लग गई, लेकिन स्थानीय लोगों की तत्परता से शीघ्र ही इस पर काबू पा लिया गया। वहीं सिकंदरपुर ओपी के बालूघाट में राजा कुमार के घर में शॉट सर्किट से घर में आग लग गई। कई फर्नीचर व अन्य सामान जल गए। शुक्ला रोड में कचरे के ढेर में आग लग गई। फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया।

loksabha election banner

लोगों ने जताई आपत्ति : फैक्ट्री में अगलगी की घटना के बाद स्थानीय कुछ लोगों ने आपत्ति जताई है। लोगों ने वरीय पुलिस अधिकारियों को शिकायत करते हुए कहा कि फैक्ट्री एक आवासीय इलाके में चल रहा है। इससे कभी खतरा हो सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.