मुजफ्फरपुर, जासं। नगर थाना क्षेत्र में रहने वाली एक युवती का दो साल पूर्व फेसबुक के माध्यम से निजी बैंक के एक कर्मी से प्रेम हुआ। युवक ने प्रेम जाल में फंसाकर शादी का झांसा देकर करीब छह महीने तक यौन शोषण किया। दबाव के बाद युवक ने पिछले दिनों खबड़ा के एक मंदिर में शादी की। दोनों करीब तीन महीने रामदयालु स्थित किराये के मकान में पति-पत्नी की तरह रहने लगे। अब वह युवती को रखने के लिए तैयार नहीं है। करीब एक महीने से युवक मोबाइल बंद कर गायब हो गया है।

युवती को पता चला कि उक्त युवक दूसरी शादी कर रहा है। इंसाफ की गुहार लगाने युवती पहले महिला थाने पर पहुंची। वहां पर उसकी शिकायत नहीं सुनी गई। काजीमोहम्मदपुर थाने का मामला बताकर उसे भगा दिया गया। इसके बाद युवती शिकायत लेकर काजीमोहम्मदपुर व नगर थाने पर पहुंची। इन तीनों थाने पर चक्कर लगाने के बाद भी उसकी नहीं सुनी गई। तब शुक्रवार को वह एसएसपी के पास पहुंची। उसकी शिकायत पर कार्रवाई के लिए उसे नगर थाने पर भेजा गया। युवती ने बताया कि मिठनपुरा के मालीघाट इलाके के एक युवक से फेसबुक के माध्यम से उसकी दोस्ती हुई। वह निजी बैंक में काम करता है। मालीघाट में उसके माता-पिता रहते हैं। नगर थाने की पुलिस का कहना है कि जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

गिरफ्तारी को छापेमारी

शनिवार को नगर थाने की पुलिस ने मिठनपुरा इलाके में छापेमारी की। आरोपित घर से फरार मिला। वह निजी बैंक का कर्मचारी बताया गया है। उसके स्वजन से पूछताछ कर पुलिस लौट आई। जांच में पता चला कि युवती पहले से इस मामले को लेकर कोर्ट में परिवाद दायर कर चुकी है। दोनों का मामला कोर्ट में चल रहा है। युवती का कहना है कि दहेज लेने के लिए वह दूसरी शादी कर रहा है। जांच में पता चला कि युवक का दूसरी लड़की से पहले से इंगेजमेंट हो चुका है। मामले में करीब एक महीने से युवती इंसाफ के लिए भटक रही है। मिठनपुरा, नगर व महिला थाने का चक्कर लगाने के बाद पुलिस पदाधिकारियों ने उसकी नहीं सुने। अंत में वह शुक्रवार को एसएसपी के पास गुहार लगाई। इस पर एसएसपी ने नगर थाने पर पीड़िता को भेजा था। इसके आलोक में नगर पुलिस ने इसकी जांच शुरू कर दी है।

Edited By: Dharmendra Kumar Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट