मुजफ्फरपुर, जेएनएन। करजा थाना क्षेत्र के मड़वन धर्मकांटा के समीप विशेष पुलिस टीम ने छापेमारी कर ट्रक, बोलेरो व सफारी पर लदी 423 कार्टन शराब जब्त की है। इस दौरान हरियाणा के तीन धंधेबाजों समेत चार आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में इन सभी की पहचान हरियाणा फतेहाबाद भूना के कुंदन सिंह, वसाई कुमार, हरियाणा जिंद के भूपेंद्र सिंह और स्थानीय कुढऩी थथिया के सुशील ओझा (बोलेरो मालिक) के रूप में हुई है। इन सभी के पास से मिले मोबाइल का कॉल डिटेल्स खंगाला जा रहा है, ताकि अन्य धंधेबाजों तक पहुंचा जा सके। मामले में गिरफ्तार इन सभी आरोपितों के अलावा तुर्की ओपी दुबियाही के राकेश कुमार, भोला राय, अनिल कुमार और हरियाणा के बलराज सिंह को भी नामजद करते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इन सभी पर नकेल कसने की कवायद तेज कर दी गई है। 

गैरकानूनी ढंग से अर्जित संपत्ति होगी जब्त

एसएसपी मनोज कुमार ने कहा कि शराब धंधेबाजों के पूछताछ में बड़े सिंडिकेट का पता चला है। यह सिंडिकेट तुर्की, कुढऩी, करजा व मनियारी समेत कई इलाकों में फैला है। विशेष टीम के अधिकारी आरोपितों की निशानदेही पर कई जगहों पर छापेमारी कर रहे हैं। एसएसपी ने कहा कि इन सभी आरोपितों की संपत्ति का भी पता लगाया जा रहा है, ताकि गैरकानूनी ढंग से अर्जित संपत्ति को जब्त करने की भी कवायद की जा सके।

एसडीपीओ की नाकेबंदी में मिली सफलता

बताया गया कि बुधवार की सुबह करीब चार बजे गुप्त सूचना पर सरैया एसडीपीओ राजेश शर्मा ने करजा थानेदार सरोज कुमार व अन्य पुलिसकर्मियों के साथ इलाके में नाकेबंदी की। इस दौरान हरियाणा नंबर वाले ट्रक को रोका गया। चिप्स के कार्टन के नीचे शराब को रखा गया था। ट्रक की तलाशी ली गई तो चार सौ कार्टन शराब मिली। ट्रक से कुछ कार्टन उतारकर बोलेरो पर रखा जा रहा था, उसे भी जब्त कर लिया गया। इसके बाद एक सफारी से 23 कार्टन शराब जब्त की गई है। हालांकि सफारी से किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

42 कार्टन शराब के साथ धंधेबाज गिरफ्तार, पिकअप जब्त 

वहीं बंदरा के पीयर थाना क्षेत्र के घोसरामा गांव के एक मार्केट में छापेमारी कर पुलिस ने एक घर से 42 कार्टन शराब बरामद की। वहां से एक धंधेबाज का पिकअप वैन भी जब्त किया गया है। मौके से एक धंधेबाज को गिरफ्तार किया गया। लेकिन अन्य भाग निकले। पीयर थानाध्यक्ष श्याम नारायण प्रसाद ने बताया कि गुप्त सूचना पर कार्रवाई की गई। धंधेबाज की पहचान रंजीत राम के रूप में हुई है।

Posted By: Ajit Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस