Move to Jagran APP

पूर्व नगर विकास व आवास मंत्री का दावा, पहले से तैयार ब्लू प्रिंट पर ही शहर का होगा विकास

पूर्व नगर विकास व आवास मंत्री ने कहा-विधायक या मंत्री रहूं या नहीं शहर के विकास के लिए काम करता रहूंगा। कहा राज्य में एनडीए की सरकार है। सरकार के स्तर से योजनाओं का क्रियान्वयन कराया जाएगा। निगम की जगह अब शहर की बड़ी सड़कों का निर्माण आरसीडी करेगा।

By Ajit kumarEdited By: Published: Wed, 06 Jan 2021 08:44 AM (IST)Updated: Wed, 06 Jan 2021 01:40 PM (IST)
पूर्व नगर विकास व आवास मंत्री का दावा, पहले से तैयार ब्लू प्रिंट पर ही शहर का होगा विकास
कोरोना की दो वैक्सीन के भारत में बनने पर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया। फोटो : जागरण

मुजफ्फरपुर, जासं। पूर्व नगर विकास व आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने कहा है कि शहर के विकास का ब्लू प्रिंट उनके कार्यकाल में ही तैयार हो गया था। उसके आधार पर ही शहर का विकास होगा। कोरोना के संक्रमण काल व जलजमाव के कारण योजनाओं का काम शुरू नहीं हो सका था। इन योजनाओं पर काम शुरू हो गया है। जिन सड़कों का शिलान्यास चुनाव से पहले किया गया था वह बननी शुरू हो गई हैं। मंगलवार को अटल सभागार में आयोजित पत्रकार वार्ता में पूर्व मंत्री ने कहा कि वे मंत्री या विधायक रहें या नहीं, शहर के विकास के लिए काम करते रहेंगे। राज्य में एनडीए की सरकार है। सरकार के स्तर से योजनाओं का क्रियान्वयन कराया जाएगा। निगम की जगह अब शहर की बड़ी सड़कों का निर्माण आरसीडी करेगा। 

loksabha election banner

पदाधिकारियों की लापरवाही से स्मार्ट सिटी का काम धीमा

पूर्व मंत्री ने कहा, मुजफ्फरपुर स्मार्ट सिटी का काम पदाधिकारियों को कराना था। मगर, अपेक्षित कार्य नहीं हो सके। परिणाम हुआ कि भागलपुर, पटना व बिहारशरीफ की तुलना में मुजफ्फरपुर पिछड़ गया। अब सचिव स्तर से काम देखा जा रहा है। इसमें सुधार होगा।

जनता को किया गया दिगभ्रमित

कहा, 1580 करोड़ की राशि से स्मार्ट सिटी की कई योजनाओं पर काम होना था। पानी निकासी के लिए मणिका मन का चयन किया गया। स्थानीय लोगों को बता दिया गया कि गंदा पानी बहेगा। जबकि साफ पानी की निकासी होती। खबड़ा व रौतनिया में भी यही हाल हुआ। अब रौतनिया में कचरा से खाद तैयार हो रही है।

गरीब लोगों को हटा रहे तो बसाएं भी

जिले में अतिक्रमण हटाने को लेकर उन्होंने कहा कि जिन गरीबों को घर नहीं है उन्हें बसाया भी जाए। शहरी क्षेत्र में मल्टीस्टोरी भवन बनाकर उसमें उन गरीबों को जगह दी जाए जिनका नाम मतदाता सूची में है। वहीं इस तरह की दुकान भी बनाया जाएं। इसके अलावा पार्किंग स्थल भी जरूरी है। कोरोना की दो वैक्सीन के भारत में बनने पर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया। साथ ही कहा, इससे भारत विश्वगुरु बन गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.