दरभंगा, जेएनएन। मिथिला विश्वविद्यालय के जुबली हॉल में सोमवार को छात्रसंघ के सदस्यों की बैठक हुई। बैठक में 11 सदस्यीय कार्यकारिणी सदस्यों का चुनाव हुआ। मालूम हो कि 16 जनवरी को छात्रों के हंगामे के कारण बैठक को स्थगित कर दी गई थी। विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से बैठक को सही से खत्म हो इसके लिए सुरक्षा गार्डों की तैनाती की गई थी। 16 जनवरी को कोरम के अभाव में बैठक स्थगित कर दी गई थी।

सोमवार की सुबह 11 बजे से ही चारों जिलों के सदस्यों का आना आरंभ हो गया था। जुबली हॉल के मुख्य द्वार पर जिला बार ऑफिस वियरर व काउंसिल मेंबर के हस्ताक्षर के लिए चार काउंटर खोलकर रखे गए थे। एक-एक कर परिचय पत्र दिखाकर हस्ताक्षर कर सदस्य अंदर प्रवेश करते गए। अध्यक्ष छात्र कल्याण ने कोरम के लिए आवश्यक संख्या पूरा होने के बाद बैठक की कार्यवाही आरंभ करने की घोषणा की।

सर्वप्रथम मुख्य चुनाव पदाधिकारी चंद्रभानु प्रसाद सिंह ने महासचिव प्रीति कुमारी से 11 सदस्यीय कार्यकारिणी के गठन का प्रस्ताव सदन में रखने के लिए कहा। प्रस्ताव के साथ ही महासचिव ने 11 अभ्यर्थियों के नाम को पढ़कर सुनाया व सभी सदस्यों से सर्वसम्मति अनुमोदन के लिए निवेदन किया, जिसे ध्वनिमत से पास किया गया। इस बीच छह सदस्य सदन से बाहर निकल गए। मुख्य चुनाव पदाधिकारी ने सदस्यों से आग्रह किया कि यदि इन नामों पर कोई आपत्ति हो या कोई अभ्यर्थी अपनी उम्मीदवारी देना चाहते हो, तो वह दे सकते हैं। इस पर ना तो किसी ने आपत्ति जताई ना ही कोई उम्मीदवारी के लिए दावा किया। सभी सदस्यों ने महासचिव की ओर से प्रस्तावित 11 नामों को हाथ उठाकर स्वीकृति प्रदान की। इस तरह शांतिपूर्ण ढंग से छात्रसंघ 2019- 20 कार्यकारिणी का गठन हो गया। कुल 169 सदस्यों की उपस्थिति रही।

कुलपति ने दी कार्यकारिणी सदस्यों को बधाई

कुलपति प्रो. सुरेंद्र कुमार ङ्क्षसह ने अपने संबोधन में सभी निर्वाचित 11 कार्यकारिणी सदस्यों को बधाई दी व सभी सदस्यों को सर्वसम्मति चुनाव के लिए धन्यवाद दिया। साथ ही आशा व्यक्त किया कि यह छात्र संघ साल भर का गतिविधि कैलेंडर तैयार कर विश्वविद्यालय से सहयोग लेकर रचनात्मक शैक्षिक गतिविधियां करती रहेगी। इस अवसर पर संबोधन करते हुए कुलसचिव कर्नल निशीथ कुमार राय ने छात्रों को अनुशासन का पाठ पढ़ाया व प्रत्येक शनिवार को होने वाले छात्र संवाद में छात्र नेताओं को अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए आग्रह किया। कुलानुशासक प्रो. अजीत चौधरी बैठक के दौरान विधि-व्यवस्था पर नजर रखे हुए थे।

निर्वाचित कार्यकारिणी सदस्यों के नाम

1. आर्यन सिंह, स्नातकोत्तर वाणिज्य व प्रबंधन विभाग, ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा।

2. दुर्गा कुमारी, मारवाड़ी कॉलेज, दरभंगा।

3. सूरज कुमार ठाकुर, सीएम कॉलेज, दरभंगा।

4. अबोध कुमार, एमएलएसएम कॉलेज, दरभंगा।

5. ज्योत्सना आनंद, सीएमलॉ कॉलेज, दरभंगा।

6. मानस मयंक, एलएनजे कॉलेज, झंझारपुर।

7. घनश्याम कुमार, आरसीएस कॉलेज, मंझौल।

8. शिवम कुमार, आर सी एस कॉलेज मंझौल।

9. ध्रुव कुमार, जीडी कॉलेज, बेगूसराय।

10. सुचित्रा कुमारी, विमेंस कॉलेज, समस्तीपुर।

11. विकास कुमार, एलकेवीडी कॉलेज, ताजपुर। 

Posted By: Ajit Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस