पूर्वी चंपारण, जेएनएन। रक्सौल विधानसभा में मंगलवार को तीसरे चरण के मतदान के लिए वृद्ध और दिव्यांग मतदाताओं ने पोस्टल बैलेट पेपर से मतदान किया। इसकी जानकारी निर्वाची पदाधिकारी सह कार्यपालक पदाधिकारी संतोष कुमार ने दी। बताया कि रक्सौल विधानसभा क्षेत्र के लिए जिला निर्वाचन कार्यालय ने छह मतदान दल गठन किया है। अनुमंडल के रक्सौल और रामगढ़वा प्रखंड के विभिन्न बूथों और गांवों में मतदान दल के लोग 80 वर्ष से अधिक उम्र और दिव्यांग लोगों का मतदान करा रह हैें। इसके लिए सख्त सुरक्षा व्यवस्था की गयी है।

 रक्सौल में कुल 67 मतदाताओं ने पोस्टल बैलेट से मतदान करने की इच्छा प्रकट की है। इसके लिए मतदान दल में मतदान कर्मियों के अलावा सुरक्षाकर्मी,सेक्टर मजिस्ट्रेट, वीडियोग्राफर को तैनात किया गया है। निर्वाची पदाधिकारी ने बताया कि इसके लिए बूथ लेवल पदाधिकारियों ने मतदान केन्द्रों के मतदाताओं को चिन्हित कर मतदाताओं को सरकार की व्यवस्था से अवगत कराया है। जिसमें उनकी इच्छा पूछी गयी।

 कुछ मतदाताओं ने ईवीएम देखने और मतदान केन्द्रों पर ही वोट डालने की इच्छा प्रकट की। प्रशासन ने मतदान केन्द्र पर भी वरिष्ठ नागरिकों और दिव्यांग मतदाताओं के लिए अलग व्यवस्था की है। बता दें कि रक्सौल में 46 और आदापुर में 21 मतदाताओं ने 67 मतदान केन्द्रों पर अपने पोस्टल वैलेट से मतदान किया।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस