मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। कांटी थाने की विशेष पुलिस टीम ने हाईस्कूल मैदान इलाके में घेराबंदी कर रंगदारी व लूट मामले में शामिल अंतरजिला गिरोह के पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है। तलाशी लेने पर इन सभी के पास से एक देसी पिस्तौल, एक गोली, आठ मोबाइल सेट, एक बाइक, कई डेबिट कार्ड व विभिन्न कंपनियों से जारी छह सिम कार्ड समेत अन्य सामान बरामद की है। मंगलवार को प्रेसवार्ता में एसएसपी मनोज कुमार ने उक्त बातों की जानकारी दी। कहा कि बदमाशों के विरुद्ध पर्याप्त साक्ष्य मौजूद है। शीघ्र चार्जशीट दायर कर स्पीडी ट्रायल से सजा दिलाने की कवायद की जाएगी।

जेल में बंद सोनू ठाकुर ने दी थी धमकी

एसएसपी ने कहा कि गत दिनों कांटी के एक कोचिंग संचालक से दस लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई थी। राशि नहीं देने पर गोली मारकर हत्या की धमकी दी गई थी। मामले में केस दर्ज कराया गया। जांच में पता चला कि स्थानीय सेंट्रल जेल से बंदी सोनू ठाकुर के द्वारा कॉल कर गोलू को फंसाने के लिए रंगदारी की मांग करते हुए धमकी दिया गया था।

पत्नी को भगा ले गया था, इसलिए दी थी धमकी

जांच में यह बात भी सामने आई कि सोनू ठाकुर के जेल में बंद होने के दौरान उसके चचेरे भाई बमबम कुमार उर्फ गोलू ठाकुर उर्फ निक्कू द्वारा सोनू की पत्नी को मई में भगाकर हैदराबाद ले जाया गया था। एक सप्ताह बाद दोनों घर आ गए थे। इसकी जानकारी मिलने के बाद पारिवारिक विवाद में सोनू द्वारा गोलू को जेल से ही कोई बड़ा केस में फंसाने को लेकर कॉल कर धमकी दी गई थी। इसी को लेकर सोनू ने गोलू को फंसाने के लिए कोचिंग संचालक को कॉल कर रंगदारी की मांग किया था।

ये सभी हुए गिरफ्तार, स्वीकारी संलिप्तता

गिरफ्तार हुए आरोपितों में कांटी साइन बृजलाल के अजीत कुमार, कुशी हरपुर रमनी के रत्नेश तिवारी उर्फ जुली, चंदन कुमार, कसवा गोप टोला के धीरज कुमार राय और खजुरी के बमबम कुमार उर्फ निक्कू उर्फ गोलू ठाकुर शामिल हैं। पूछताछ में इन सभी ने अपराध कबूल करते हुए अन्य साथियों के नाम व ठिकाने की जानकारी दी। बताया कि ये सभी रंगदारी मांगने, हाइवे पर लूटपाट व एटीएम फ्रॉड की कई घटनाओं को अंजाम दे चुके है। लूटपाट में ही गत दिनों पानापुर ओपी इलाके में गोलीबारी भी करने की बात स्वीकार किया है।

अन्य जिलों से संपर्क कर खंगाला जा रहा रिकॉर्ड

अजीत पर कांटी में और रत्नेश पर समस्तीपुर में मामले दर्ज है। इसके अलावा वैशाली, मोतिहारी, समस्तीपुर समेत अन्य जिलों में एटीएम फ्रॉड समेत कई घटनाओं को अंजाम दे चुके है। इसके लिए संबंधित थानों से संपर्क कर रिकार्ड खंगाला जा रहा है। छापेमारी टीम में डीएसपी पश्चिमी कृष्ण मुरारी प्रसाद, कांटी थानेदार कुंदन कुमार समेत अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ajit Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप