Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर में एसआरएएफ जवान को मारी गोली, बस से साइड लेने के विवाद में घटी घटना

फ्लैग मार्च कर विवि परिसर स्थित बैरक में लौट रहे थे बस में सवार दस महिला सहित 51 जवान। बाइक सवार दो बदमाशों ने दिया घटना को अंजाम।

By Ajit KumarEdited By: Published: Mon, 18 Mar 2019 08:40 PM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2019 08:40 PM (IST)
मुजफ्फरपुर में एसआरएएफ जवान को मारी गोली, बस से साइड लेने के विवाद में घटी घटना
मुजफ्फरपुर में एसआरएएफ जवान को मारी गोली, बस से साइड लेने के विवाद में घटी घटना

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। काजीमोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के माड़ीपुर ओवर ब्रिज के दक्षिणी छोर पर रोडरेज में बाइक सवार दो बदमाशों ने बीएमपी-13 के एसआरएएफ जवान को गोली मार दी। घटना सोमवार शाम करीब 7.40 बजे की है। जवान फ्लैग मार्च के बाद विवि परिसर स्थित बैरक लौट रहे थे। जवानों से भरी बस से साइड लेने व ओवरटेक के विवाद में बदमाशों ने बस से उतरे जवान सुधीर कुमार मांझी पर दो राउंड गोली चलाई। एक गोली जवान के सीने में लगी। वह वहीं गिर गया। जब तक अन्य जवान कुछ समझते तब तक दोनों अपराधी बाइक से बढ़ई टोला की ओर भाग निकले।

घायल जवान समस्तीपुर का रहने वाला है। उसे एसकेएमसीएच ले जाया गया, लेकिन गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे बैरिया स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने घटनास्थल से नाइन एमएम का दो खोखा बरामद किया है। सूचना पर एसएसपी मनोज कुमार, एसडीओ पूर्वी डॉ.कुंदन कुमार व अन्य वरीय पुलिस अधिकारियों ने घटनास्थल पर पहुंच कर अन्य जवानों से पूछताछ की। पुलिस ने बैंक व उर्मिला होटल में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को भी खंगाला।
   हवलदार बालेश्वर दास ने बताया कि उनकी कंपनी की दस महिला सिपाही समेत 51 जवान शहर में फ्लैग मार्च में शामिल होने के बाद बस से बैरक में लौट रहे थे। उनकी बस लगभग 7.30 से 7.40 बजे के बीच माड़ीपुर पुल पर पहुंची। वहां एक बाइक पर सवार दो युवक ओवरटेक कर गाली देते हुए आगे निकले। उर्मिला होटल व एक्सिस बैंक के बीच वाली सड़क के निकट बदमाश अपनी बाइक स्टार्ट कर खड़े थे।
   वह वहां भी गाली देते हुए बस को रोकना चाहते थे। इसे देखकर चालक ने बस सड़क किनारे रोक दी। बस के गेट पर खड़ा जवान सुधीर कुमार मांझी नीचे उतरा। उसके नीचे उतरते ही बाइक पर बैठा युवक नजदीक से गोली चलाने लगा। एक गोली जवान को लगी। वह वहीं गिर गया। दूसरे जवान उसे उठाने लगे इसी बीच बाइक सवार गली के रास्ते भाग निकले।
लाठी से लैस थे जवान
फ्लैग मार्च में शामिल होने वाले एसआरएएफ के सभी जवान लाठी से लैस थे। उनके हथियार बैरक में ही रखे थे। बस में लाठी पार्टी जवानों को देखकर ही बदमाशों ने उन पर गोलियां दागीं। बदमाशों के हाथ में हथियार देख किसी ने उन्हें पकडऩे की कोशिश नहीं की।
बाइक के पीछे नाटे कद के बदमाश ने चलाई गोली
जवानों ने बताया कि बाइक पर सवार बदमाशों ने हेलमेट नहीं पहन रखा था। बाइक पर नाटे कद का बदमाश बैठा था। उजले रंग की शर्ट पहन रखी थी। बाइक से उतर कर उसने ही गोली चलाई, जबकि उसका दूसरा साथी बाइक को स्टार्ट कर रखा था। डीआइजी रविंद्र कुमार ने कहा कि 'बस से लौटने के समय जवानों पर बाइक सवार दो अपराधियों ने गोली चलाई है। एक जवान घायल है। अपराधियों की धर-पकड़ के लिए टीम बनाई गई है। अपराधियों की पहचान की जा रही है। जल्द ही दोनों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

 

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.