मुजफ्फरपुर, जासं। जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली मीटर जलाकर तथा मीटर बाइपास कर बिजली चोरी का खेल धड़ल्ले से चल रहा है। इसकी खुफिया जानकारी मिलने के बाद बिजली अधिकारियों के कान खड़े हो गए। भगवानपुर एरिया में कई जगहों पर इसे लेकर छापेमारी की तो गई लोगों के घर में इस तरह से की जा रही बिजली चोरी पकड़ी गई। भगवानपुर चित्रकूट नगर रोड नंबर-5 में राजीव रंजन के घर में ऐसा देखा गया। कनीय विद्युत अभियंता सृस्टि मयंक ने कहा कि मीटर डिस्प्ले के साथ छेड़छाड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया गया था। इस कारण वास्तविक ऊर्जा खपत की गणना नहीं हो पा रही थी। उन्होंने 32089 रुपये का जुर्माना लगाते हुए सदर थाने में उनके खिलाफ बिजली चोरी की एफआइआर दर्ज कराई है। इसके अलावा रेवा रोड बजरंगपूरम रेवा रोड में महेंद्र सिंह के घर पर जांच की गई तो पाया कि बकाए को लेकर लाइन काट दिया गया था। फिर से अवैध तरीके से चालू कर लिया गया। उन पर बकाया के साथ 180094 रुपये का जुर्माना लगाया गया। 

सहजानंद कालोनी की विद्या देवी के घर में भी बिजली चोरी पकड़ी गई। उन पर 102565 रुपये का बकाया सहित जुर्माना लगाया गया। भगवानपुर चौक पर एक मिठाई दुकान में सीधे पोल से बिजली चोरी करते पकड़ा गया। अजय कुमार पर 37065 रुपये का जुर्माना लगाया गया। एक और इम्तेयाज की दुकान पर छापेमारी में वह भी सीधे पोल से बिजली चोरी करते पकड़ा गया। उनपर 16266 रुपये का जुर्माना किया गया। प्रताप देवी की बिजली बकाए के कारण काट दी गई थी। उसके बाद भी बिजली जलाते पकड़ा गया। उनपर 67027 रुपये, तथा शमशा खातून पर जुर्माने की कार्रवाई की गई।

लूट की साजिश रचते आठ गिरफ्तार

मुशहरी (मुजफ्फरपुर), संस: मुशहरी पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर रोहुआ मठ की परती जमीन में से लूट की साजिश रचते कई लोगों को गिरफ्तार किया। उनकी निशानदेही पर अन्य स्थानों पर छापेमारी कर आठ लोगों को गिरफ्तार किया। इस मामले में थानाध्यक्ष शशिभूषण कुमार के बयान पर मुशहरी थाने में आठ लोगों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसमें अनिल सहनी, संजय सहनी, मो मुन्ना, सोनू कुमार उर्फ चिकरना, राजू पांडेय, अमरजीत कुमार उर्फ बालाजी, सोनू कुमार उर्फ दुखा और दीपक कुमार उर्फ प्रदीप शामिल है। इस मामले में थानाध्यक्ष ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर सभी को जेल भेज दिया गया। मामले का अनुसंधानक अवर निरीक्षक कौशल किशोर सिंह को बनाया गया है।

 

Edited By: Ajit Kumar