Move to Jagran APP

समस्‍तीपुर के मोरवा में मारपीट एवं लूटपाट की घटना में पूर्व जिला पार्षद समेत 13 नामजद

Samastipur News ज‍िले के चकलालशाही चौक पर इलाज कराने आयी महिला के साथ कथित छेडख़ानी के बाद आक्रोशित हुए थे लोग। मारपीट की घटना में आधा दर्जन से अधिक लोग हुए हैं घायल। एक सौ अज्ञात के विरुद्ध दर्ज कराई गई प्राथमिकी। दिनभर बंद रही बाजार की दुकानें दो गिरफ्तार।

By Murari KumarEdited By: Published: Mon, 14 Dec 2020 04:28 PM (IST)Updated: Mon, 14 Dec 2020 04:28 PM (IST)
समस्‍तीपुर। चकलालशाही बाजार के दुकानदारों से बात करते पुलिस पदाधिकारी

समस्‍तीपुर, जेएनएन। मोरवा प्रखंड के हलई ओपी क्षेत्र के चकलालशाही चौक पर रविवार की देर रात दर्जनों दुकानदारों से मारपीट एवं लूटपाट की घटना को लेकर पूर्व जिला पार्षद अमीर सहनी एवं उनके पुत्र सहित अन्य लोगों को आरोपित किया गया है। दुकानदार सुजीत कुमार गुप्ता के द्वारा मारपीट एवं लूटपाट का आरोप लगाते हुए हलई ओपी में पूर्व जिला पार्षद सहित तेरह ज्ञात एवं एक सौ अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। घायल दुकानदार के बयान पर दर्ज प्राथमिकी के अनुसार रविवार शाम ददनपुर की एक महिला अपने बच्चे का इलाज कराने के लिए चिकित्सक उनके भाई डॉ. विपिन कुमार के क्लीनिक में आई थी। इलाज के बाद चिकित्सक द्वारा दवा एवं इलाज का पैसा मांगने पर बाद में दे देने की बात बताई।

loksabha election banner

 चिकित्सक द्वारा पहला भी बकाया होने की बात बताते हुए दवा देने से इंकार कर दिया गया। इससे आक्रोशित होकर महिला अपने घर जाकर लोगों को बुलाकर क्लीनिक पर पहुंचकर छेडख़ानी का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। अन्य दुकानदारों द्वारा बीच-बचाव करने एवं छेडख़ानी की घटना को बेबुनियाद बताये जाने पर महिला के गांव एवं पड़ोस के अन्य लोग भी धीरे-धीरे घातक हरवे हथियार के साथ पहुंचकर मारपीट शुरू कर दिया गया। उसके दुकान से पांच हजार नकदी लूट लिए गए। जबकि चिकित्सक की क्लीनिक से तीस हजार नकदी लूट लिया गया।

 संजय सहनी के हार्डवेयर दुकान, मिथिलेश कुमार के कपड़ा दुकान, गुड्डू कुमार के श्रृंगार दुकान सहित अन्य दुकानदारों के साथ भी मारपीट एवं लूटपाट करते हुए लाखों का सामान लूट लिया गया। उपद्रवियों द्वारा की गई मारपीट में आधा दर्जन से अधिक दुकानदार एवं अन्य लोग घायल हो गये। जिनका अनुमंडल अस्पताल पटोरी सहित विभिन्न स्थानों पर जारी है। पटोरी अनुमंडल अस्पताल में एएसआई प्रवीण सक्सेना की उपस्थिति में घायल सुजीत कुमार के बयान पर दीपक कुमार, पूर्व जिला पार्षद अमीर सहनी, सहवीर सहनी, अंकेश कुमार, अतीश कुमार, जयनाथ सहनी, शिवनाथ सहनी, अमरनाथ सहनी, अरङ्क्षवद कुमार, राजा कुमार, रंजीत कुमार सहनी सहित तेरह ज्ञात एवं एक सौ अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

 इस घटना के बाद जहां रात में आधे घंटे के लिए पीडि़त दुकानदारों ने सड़क जाम कर उपद्रवियों को गिरफ्तार करने की मांग की। मौके पर उपस्थित डीएसपी कटोरी विजय कुमार के द्वारा आश्वासन दिए जाने के बाद सभी शांत हुए। इधर, आक्रोशित एवं पीडि़त दुकानदारों द्वारा सोमवार की सुबह से ही चकलालशाही बाजार को पूरी तरह बंद रखते हुए सभी आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग जारी है। ओपी प्रभारी शंभु प्रसाद यादव द्वारा दुकान खुलवाने का आग्रह किया गया लेकिन दुकानदार मानने को तैयार नहीं हुए। डीएसपी ने भी सभी को आश्वस्त किया कि कार्रवाई की जाएगी। आरोपितों में दीपक कुमार एवं रंजीत कुमार सहनी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

मारपीट की घटना में मैजिक चालक घायल

चकलालशाही चौक मारपीट एवं लूटपाट की घटना के दौरान मैजिक चालक राजू कुमार साह गंभीर रूप से घायल हो गया। मारपीट की घटना की जानकारी मिलते ही वह अपने पुत्र को खोजने के लिए चकलालसाही चौक गया हुआ था। अचानक उपद्रवियों द्वारा उसे देखते ही मारपीट कर घायल कर दिया गया। घायल मैजिक चालक का निजी अस्पताल में इलाज जारी है। वहीं राजद नेता की मोटरसाइकिल क्षतिग्रस्त हो है। सामाजिक कार्यकर्ता रामपुकार राय एवं युवा राजद महासचिव की भी मोटरसाइकिल क्षतिग्रस्त होने की बात बताई गई है।

महिला से छेडख़ानी मामले में ग्रामीण चिकित्सक पर प्राथमिकी 

 हलई ओपी क्षेत्र के दादनपुर की एक महिला ने चकलालशाही चौक स्थित निजी क्लीनिक चलाने वाले एक चिकित्सक पर छेडख़ानी का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी में कहा गया है कि वह रविवार की शाम अपने दो महीने के बच्चे का इलाज कराने के लिए क्लीनिक पर आयी। बच्चे का इलाज की बात कहने पर चिकित्सक ने पहले दूसरे का इलाज करने के बाद उसके बच्चे का इलाज करने की बात कही। जब सभी लोग चले गए तब अंदर वाले कमरे में बुलाकर उसके पेट में गैस होने की बात बताई। महिला द्वारा अपने बच्चे का इलाज करने की बात बताने पर चिकित्सक ने घर की किबार बंदकर उसके साथ छेडख़ानी का प्रयास शुरू कर दिया।

 ग्रामीण चिकित्सक की गलत नीयत की आशंका होने पर उसने उस चिकित्सक के साथ धक्का-मुक्की करते हुए शोर मचाना शुरू किया। इसी बीच किसी तरह उसके चंगुल से छूटकर भाग गई। हलई ओपी के सहायक अवर निरीक्षक शंभू प्रसाद यादव के समक्ष उसने बयान देेकर यह प्राथमिकी दर्ज करवाई है। ओपी प्रभारी द्वारा इस घटना की जांच करने की बात कही गई है। विदित हो कि महिला के साथ छेडख़ानी की घटना की जानकारी जब उसके परिजनों एवं ग्रामीणों को मिली तो सभी आक्रोशित हो गए और चकलालशाही पहुंचकर चिकित्सक के साथ कहासुनी एवं गाली-गलौज शुरू कर दिया।

 स्थानीय लोगों द्वारा बीच-बचाव का प्रयास किए जाने के बाद भी मामले ने तूल पकड़ लिया। आक्रोशित लोगों द्वारा मारपीट शुरू कर दी गई। स्थानीय लोगों के अनुसार आक्रोशित लोगों के उग्र रुप को देख हलई पुलिस भी थाने में दुबक गई। बाद में हलई पुलिस द्वारा इसकी जानकारी डीएसपी पटोरी को दी गई। डीएसपी विजय कुमार ने पटोरी, मोहनपुर एवं समस्तीपुर पुलिस लाइन से सशस्त्र जवानों को बुला लिया। तब जाकर स्थिति शांत हो सकी। मामले पर काबू पाया गया। हलई पुलिस द्वारा प्राथमिकी दर्ज कर जांच करने और कार्रवाई शुरू करने की बात कही गई है। वहीं आरोपित चिकित्सक फरार बताया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.