Move to Jagran APP

Darbhanga Airline Service News: आठ नवंबर से हवाई यात्रा शुरू करने के लिए कवायद तेज, जानिए अंतिम चरण की तैयारियों के बारे में

Darbhanga Airline Service News एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया पटना और दरभंगा एयरपोर्ट के डायरेक्टर ने जिलाधिकारी से की मुलाकात विमानों का परिचालन शुरू करने पर हुई बात। 8 नवंबर से दरभंगा हवाई उड़ान सेवा शुरू करने को लेकर हुई मंत्रणा। स्पाइस जेट कंपनी की ओर से बुकिंग शुरू।

By Ajit KumarEdited By: Published: Fri, 02 Oct 2020 05:13 PM (IST)Updated: Fri, 02 Oct 2020 05:13 PM (IST)
Darbhanga Airline Service News: आठ नवंबर से हवाई यात्रा शुरू करने के लिए कवायद तेज, जानिए अंतिम चरण की तैयारियों के बारे में
रिचालन को लेकर कुछ तकनीकी अचडऩें जरूर है, जिसे खत्म करने की कोशिश की जा रही है।

दरभंगा, जेएनएन। Darbhanga Air Service News: एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया, पटना और दरभंगा एयरपोर्ट के डायरेक्टर ने गुरुवार को जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम ने मुलाकात की। इस दौरान दरभंगा के विद्यापति टर्मिनल से 8 नवंबर से यात्री विमानों के उड़ान पर विचार-विमर्श किया गया। उड़ान शुरू करने में सामने आ रही कुछ तकनीकी समस्याओं पर टीम ने डीएम के साथ मंत्रणा की। सूत्रों की मानें तो एयरपोर्ट अथॉरिटी किसी भी तरह आठ नवंबर से विमानों के परिचालन को लेकर गंभीर है। इस संबंध में ऑप्टिकल फाइबर बिछाने को लेकर बीएसएनएल के अधिकारियों के साथ भी बात हुई। हालांकि, विमानों के परिचालन को लेकर कुछ तकनीकी अचडऩें जरूर है, जिसे खत्म करने की कोशिश की जा रही है।

loksabha election banner

शहरवासी काफी उत्साहित

याद रहें कि 12 सितंबर को केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दरभंगा एयरपोर्ट के निरीक्षण के बाद आठ नवंबर से दरभंगा से दिल्ली, मुबंई और बेंगलुरु के लिए सीधी उड़ान सेवा शुरू करने की घोषणा की थी। कहा था कि 30 सितंबर से पहले टिकटों की बुकिंग शुरू हो जाएगी। इधर, स्पाइस जेट कंपनी की ओर से 30 सितंबर से पूर्व ही टिकटों की बुकिंग शुरू कर दी गई। तय समय पर विमानों के परिचालन को लेकर विभाग गंभीर है। इधर, दरभंगा से हवाई उड़ान सेवा शुरु होने को लेकर शहरवासी काफी उत्साहित है। छठ महापर्व से पूर्व हवाई जहाज से अपने-अपने घर आने के लिए लोगों ने बुकिंग भी करा ली है।

दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ान की कहानी

15 जून-2016 उड़ान योजना स्वीकृत।

24 अगस्त-2017- निविदा का दूसरा चरण शुरू।

24 जनवरी 2018- स्पाइस जेट को तीन हवाई मार्गों पर उड़ान भरने की अनुमति।

24 दिसंबर 2018- तत्कालीन नागरिक उडययन मंत्री सुरेश प्रभु और मुख्यमंत्री ने रखी आधारशिला।

06 मार्च 2019- स्पाइस जेट ने टिकट बुङ्क्षकग की तारीख बताई।

30 अप्रैल 2019- स्पाइस जेट ने अधूरे काम की वजह से बुङ्क्षकग रोकी।

11 मई 2020- नागरिक उडययन मंत्री ने ट््िवट कर दी जानकारी अक्टूबर 2020 तक पूरा होगा काम।

24 जून 2020- मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया हवाई अड्डे का निरीक्षण। काम की प्रगति में तेजी लाने पर की बात।

25 अगस्त 2020- भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण की ओर से दी गई सूचना 31 दिसंबर 2020 तक पूरा होगा काम।

12 सितंबर 2020- नागरिक उडययन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने की कार्यों की समीक्षा।

21 सितंबर 2020 - स्पाइस जेट ने शुरू की टिकटों की बुकिंग 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.