Move to Jagran APP

लघु सिंचाई विभाग के पूर्व मुख्य अभियंता पर कसा शिकंजा, पत्नी की संपत्ति ईडी ने की अटैच

सेवानिवृत्ति के बाद पूर्व मुख्य अभियंता पर आय से अधिक संपत्ति मामले में हुई कार्रवाई। पत्नी के नाम से खरीदी गई भगवानपुर में करोड़ों की संपत्ति को किया गया अटैच।

By Ajit KumarEdited By: Published: Tue, 19 Mar 2019 02:15 PM (IST)Updated: Tue, 19 Mar 2019 02:30 PM (IST)
लघु सिंचाई विभाग के पूर्व मुख्य अभियंता पर कसा शिकंजा, पत्नी की संपत्ति ईडी ने की अटैच

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में लघु सिंचाई विभाग के पूर्व मुख्य अभियंता अवधेश प्रसाद सिंह पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का शिकंजा कस गया है। निदेशालय ने उनकी पत्नी की करोड़ों की संपत्ति अटैच की है। भगवानपुर स्थित इस जमीन को मुशहरी सीओ नागेंद्र कुमार को चिह्नित करने को कहा गया है।

loksabha election banner

   मुशहरी सीओ को भेजे पत्र में ईडी के सहायक निदेशक आदर्श कुमार ने कहा कि अवधेश प्रसाद सिंह के खिलाफ मनी लॉड्रिंग एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है। इसके तहत उनकी पत्नी बीना सिन्हा के नाम से भगवानपुर क्षेत्र में वर्ष 1980 में खरीदी गई जमीन को भी अटैच किया गया है।

   मालूम हो कि लघु जल संसाधन विभाग के तत्कालीन मुख्य अभियंता अवधेश प्रसाद सिंह के खिलाफ जनवरी 2008 में एसवीयू (विशेष निगरानी इकाई) की टीम ने छापेमारी की थी। उनके घर से टीम को लाखों रुपये नगदी मिली थी। इसके अलावा करोड़ों की अचल संपत्ति का पता चला था। इसमें से उनकी पत्नी के नाम से जमीन के दो प्लॉट को अब अटैच किया गया।

सरकार की कार्रवाई शुरू होते ही बेच दी गई जमीन

ईडी के सहायक निदेशक के पत्र के अनुसार बीना सिन्हा के नाम से मुशहरी अंचल के भगवान स्थित तीन कट्ठा जमीन 30 जुलाई 1980 को खरीदी गई। वहीं इसी लोकेशन में चार नवंबर 1999 को ढाई कट्ठा जमीन रजिस्ट्री कराई गई। जनवरी 2008 में जैसे ही पूर्व मुख्य अभियंता के खिलाफ सरकार की कार्रवाई शुरू हुई जमीन के दोनों प्लॉट बेच दिए गए।

श्याम बिहारी के हाथों बेची जमीन

ईडी के पत्र के अनुसार बीना देवी ने यह जमीन 19 फरवरी 2008 को श्याम बिहारी के हाथों बेच दी। जबकि एसयूवी की छापेमारी एक माह पहले हुई थी। अब इस जमीन को जब्त किए जाने का आदेश जारी किया गया है। इसे देखते हुए इसका पता लगाने के लिए मुशहरी सीओ को कहा गया है। इसके लिए मंगलवार को विभाग को इस बारे में सूचना देने को कहा गया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.