Move to Jagran APP

दरभंगा के युवक के मोबाइल से बीपीएससी पेपर लीक कांड का लिंक तलाशेगी ईओयू

Darbhanga News बीपीएससी पेपर लीक कांड में दरभंगा के दो सहोदर भाईयों से आर्थिक अपराध इकाई की तीन सदस्यीय टीम ने की शनिवार की रात पूछताछ। पूछताछ के बाद घर लौटे संदिग्ध आफताब ने कहा- मेरे मोबाइल के हाट-स्पाट का उपयोग कर ई-मेल किए जाने की बात आई है सामने।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Sun, 22 May 2022 04:09 PM (IST)Updated: Sun, 22 May 2022 04:09 PM (IST)
दरभंगा के युवक के मोबाइल से बीपीएससी पेपर लीक कांड का लिंक तलाशेगी ईओयू
परीक्षा के पेपर लीक मामले में आर्थिक अपराध इकाई कर रही जांच। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

दरभंगा, जासं।  बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा के पेपर लीक मामले में आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) की टीम ने शहर के लालबाग स्थित अंसारी मोहल्ला निवासी मोहम्मद आफताब उर्फ राजा व उसके भाई रिजवान को पूछताछ के बाद छोड़ दिया। हालांकि, आफताब का मोबाइल जब्त कर लिया। लंबी पूछताछ के दौरान ईओयू की तीन सदस्यीय टीम ने दोनों भाइयों से पहले परिवार की पूरी जानकारी ली। फिर आफताब के मोबाइल के हाट-स्पाट का उपयोग कर मेल आइडी बनाने और पेपर लीक करने से संबंधित जानकारियों के बारे में  ब‍िंदुवार पूछताछ की। इसके बाद दोनों को रविवार तड़के करीब तीन बजे छोड़ दिया। टीम ने आफताब को मंगलवार को पटना स्थित ईओयू के दफ्तर में बुलाया है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि पेपर लीक कांड का तार दरभंगा से जुडऩे के बाद ईओयू की टीम शनिवार की देर रात अचानक नगर थाने की पुलिस के साथ मामले में संदिग्ध के तौर पर चिह्नित आफताब के आवास पर पहुंची। पुलिस ने उसके आवास को घेर लिया। तलाशी के दौरान आफताब घर पर नहीं मिला। मौके से उसके भाई रिजवान को लेकर टीम थाने चली गई। देर रात करीब दो बजे आफताब एक शादी समारोह से लौटा तो थाने में टीम के समक्ष पेश हुआ। आफताब के आने के बाद टीम ने दोनों से अलग-अलग पूछताछ की। इसके बाद दोनों को तत्काल छोड़ दिया।

हमारा कोई लेना देना नहीं 

घर लौटे दोनों भाइयों ने कहा कि हमारा इस मामले से कोई लेना देना नहीं है। आफताब ने बताया कि ईओयू को जानकारी मिली है कि मेरे मोबाइल के इंटरनेट और हाट-स्पाट का उपयोग बीपीएसी पेपर लीक मामले में किया गया है। इसी जांच में टीम आई थी। मेरे मोबाइल का उपयोग कैसे हुआ, इस बारे में मुझसे पूछताछ की गई, लेकिन मैं निर्दोष हूं। इस मामले से मेरा कोई लेना-देना नहीं है। टीम मेरा फोन साथ ले गई है। मंगलवार को पटना बुलाया गया है।

आठ मई से लगातार चल रही कार्रवाई

आठ मई को हुए पेपर लीक मामले के मास्टर माइंड प‍िंटू यादव के लोहानीपुर ( पटना) स्थित किराए के मकान में मिले दस्तावेज व मोबाइल लोकेशन के आधार पर पटना और आसपास के जिलों में लगातार छापेमारी जारी है। इसी कड़ी में टीम शनिवार की रात दरभंगा पहुंची थी। इसको लेकर अटकलों का बाजार गर्म रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.