समस्तीपुर, जासं। विद्यापतिनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत बाजिदपुर पंचायत स्थित चमथा मांझिलखूंट गांव में नवदुर्गा मंदिर के समीप शनिवार की रात कतिपय हथियारबंद बदमाशों ने एक युवक की गोली मार कर हत्या कर दी । मृतक की शिनाख्त निकटवर्ती बछवाङा थाना क्षेत्र अंतर्गत चमथा मांझिलखूंट गांव निवासी जंगबहादुर सिंह के पुत्र वीरेन्द्र कुमार सिंह ( 45 ) के रूप में हुई है।वह बिजली मिस्त्री का काम कर अपने परिवार का भरण-पोषण करता था। घटना की वजह आपसी रंजिश व वर्चस्व बतलायी जा रही है। घटना की सूचना मिलते ही पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मामले की छानबीन में जुट गयी है।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि गांव में कतिपय जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच कुछ दिनों से विवाद चल रहा था । इसी बीच शनिवार की रात्रि हुए मामूली विवाद को छुङाने गए वीरेन्द्र को गांव के ही एक युवक ने सिर व कनपट्टी पर दो गोली मार दी। खून से लथपथ वीरेन्द्र को जब तक स्वजन इलाज के लिए अस्पताल ले जाते रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया।मृतक की पत्नी कविता देवी व पुत्र बिट्टू कुमार सिंह ने पुलिस को दिए गए बयान में बताया कि गत शनिवार की रात्रि करीब सवा आठ बजे गांव के ही सामदेव ठाकुर व बिपीन ठाकुर के बीच जमीनी विवाद को लेकर झगङा-झंझट चल रहा था। इस बीच एक पक्ष के पक्षकार राजकुमार सिंह उर्फ खेसारी सिंह सहित अन्य पांच लोगों से पहले कहासुनी हुई इसके बाद कतिपय हथियारबंद बदमाशों ने वीरेन्द्र को गोली मार दी। इधर घटना की सूचना मिलते ही पहुंची विद्यापतिनगर व बछवाङा, घटहो आदि थाने की पुलिस ने दलसिंहसराय एसडीपीओ दिनेश कुमार पाण्डेय के नेतृत्व में घटना पर पहुंच मामले की छानबीन शुरू करते हुए आरोपियों के घर व संभावित ठिकानों पर छापामारी की।लेकिन सभी फरार मिले। पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए समस्तीपुर भेज दिया है।वहीं घटना को लेकर कुछ देर के लिए लिए ग्रामीणों ने अपने आक्रोश का इजहार किया ।

घटना को लेकर गांव में तनाव व्याप्त है। खबर लिखें जाने तक स्वजनों की ओर से पुलिस को प्राथमिकी दर्ज करने हेतु आवेदन नहीं मिला था। डीएसपी दिनेश कुमार पाण्डेय ने बताया कि प्रथम दृष्टतया मामला जमीनी विवाद को लेकर आपसी रंजिश व वर्चस्व का ही प्रतीत होता है। प्राथमिकी दर्ज कर आरोपियों को शीघ्र ही सलाखों के पीछे पहुंचाया जाएगा।