Move to Jagran APP

SKMCH में दवा के लिए कतार में खड़े वृद्ध की मौत,वितरण काउंटर पर सुविधाओं का अभाव Muzaffarpur News

एसकेएमसीएच का दवा वितरण काउंटर मरीजों का बढ़ा रहा दर्द। पानी व धूप से बचाव का नहीं है साधन भीग कर दवा लेना मजबूरी। मरीजों के अनुपात में दवा वितरण काउंटर पड़ रहे कम।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sat, 03 Aug 2019 09:16 PM (IST)Updated: Sat, 03 Aug 2019 09:16 PM (IST)
SKMCH में दवा के लिए कतार में खड़े वृद्ध की मौत,वितरण काउंटर पर सुविधाओं का अभाव Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। एसकेएमसीएच के दवा वितरण काउंटर पर शनिवार को तेज धूप में कतार में खड़ा वृद्ध मरीज अचानक गिर गए। इससे उन्हें सिर में गंभीर चोट आ गई। उन्हें तुरंत इमरजेंसी में पहुंचाया गया। यहां चिकित्सकों ने देखते ही उन्हें मृत घोषित कर दिया। उनके पास से मिली पर्ची से हथौड़ी मथुरापुर के चलित्र पासवान (75) के रूप में पहचान हुई। इसके बाद उनके परिजन को सूचना दी गई। परिजन ने अस्पताल पहुंचकर शव को गांव लेकर चले गए। चिकित्सकों ने बताया कि वह हृदय रोग से पीडि़त थे।

loksabha election banner

 अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। उधर, दवा के लिए कतार में लगे कटरा के गुड्डू कुमार, बोचहां के मुन्ना कुमार, मीनापुर की रेखा देवी ने बताया कि काफी तेज धूप थी। काफी देर से हम लोग कतार में खड़े थे। इसी दौरान वृद्ध अचानक गिर गए। इससे उनके सिर में गंभीर चोट आई और खून बहने लगा। इस पर ट्रॉली से उन्हें तुरंत इमरेजेंसी पहुंचाया गया।

दवा वितरण काउंटर पर सुविधाओं का अभाव

एसकेएमसीएच में ओपीडी में इलाज के बाद दवा वितरण काउंटर पर मरीजों का दर्द बढ़ जाता है। यहां मरीजों की सुविधाओं का घोर अभाव है। बारिश में पानी में भीगना तो गर्मी में तेज धूप सहना पड़ता है। दवा लेने के लिए घंटों कतार में इंतजार करना पड़ता है। यही नहीं दवा वितरण काउंटर के सामने प्रवेश द्वार पर अतिक्रमण कर लगाई गईं दुकानों से लोगों को आने-जाने में भी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

मरीजों के अनुपात में कम पड़ रहे काउंटर

एसकेएमसीच में दवा वितरण काउंटर मरीजों के अनुपात में कम पड़ रहे हैं। प्रतिदिन यहां मरीजों की संख्या 2500 से 3000 होती है। इनको दवा लेने के लिए मात्र चार काउंटर ही खुलते हैं। इनमें अक्सर एक काउंटर बंद ही रहता है।

 इस बारे में एसकेएमसीएच अधीक्षक डॉ. एसके शाही ने कहा कि दवा वितरण काउंटर के विस्तारीकरण और मरीजों के लिए शेड लगवाने की व्यवस्था के लिए अक्सर पत्राचार किया जाता है। बैठक में भी इस समस्या को उठाया जाता है। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.