मुजफ्फरपुर : बेला थाना क्षेत्र के धीरनपटटी में मंगलवार को आपसी विवाद व वर्चस्व को लेकर कबाड़ के दो दुकानदारों के बीच जमकर मारपीट हुई। इस दौरान चाकूबाजी भी की गई। इसमें दोनों तरफ से महिला समेत आठ लोग घायल हो गए। सूचना पर बेला थाने की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों को समझाकर शांत कराया।

इसके बाद दोनों पक्षों से घायल लोगों को सदर अस्पताल भेजा गया। मामले में दोनों पक्षों के बयान के आधार पर प्राथमिकी दर्ज करने की कवायद चल रही है। दोनों पक्ष एक दूसरे पर मारपीट व चाकूबाजी का आरोप लगा रहे है। बहरहाल पुलिस दोनों पक्षों के बयान के आधार पर जांच कर कार्रवाई की बात कह रही है।

पुलिस पूछताछ में एक पक्ष से घायल कारोबारी नूर हसन ने बताया कि धीरनपटटी में कबाड़ का कारोबार कर रहे हैं। वैसे वे मूल रूप से असम के रहने वाले हैं। इस कारण पूर्व से वहां पर कबाड़ की दुकान चला रहे कारोबारी को नागवार लगा। इसी बात को लेकर वर्चस्व जमाते हुए मारपीट की गई। कहा कि मंगलवार को वे घर पर थे। इसी क्रम में 50 से अधिक लोगों के साथ मिलकर आरोपित ने उनके घर पर हमला कर दिया। चाकू से वार कर दिया। बीच बचाव में आई उनकी पत्‍‌नी व मां समेत परिवार के अन्य सदस्यों को भी घायल कर दिया। आरोपितों पर घर पर तोड़फोड़ करने का भी आरोप लगाया गया है। वहीं दूसरे पक्ष के लोगों ने भी नूर हसन पर मारपीट व चाकूबाजी का आरोप लगाया है। हालांकि इलाज कराने के बाद वे अस्पताल से निकल गए। बेला पुलिस का कहना है कि फिलहाल स्थिति शांतिपूर्ण है। मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

--------

Edited By: Jagran