Move to Jagran APP

बीएड की प्रवेश परीक्षा कल, अधिकारियों ने लिया केंद्रों का जायजा

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के बीएड के नोडल पदाधिकारी प्रो.प्रमोद कुमार के नेतृत्व में पदाधिकारियों ने रविवार को बीएड की प्रवेश परीक्षा को लेकर बनाए गए केंद्रों का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Sep 2020 01:58 AM (IST)Updated: Mon, 21 Sep 2020 01:58 AM (IST)
बीएड की प्रवेश परीक्षा कल, अधिकारियों ने लिया केंद्रों का जायजा

मुजफ्फरपुर। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के बीएड के नोडल पदाधिकारी प्रो.प्रमोद कुमार के नेतृत्व में पदाधिकारियों ने रविवार को बीएड की प्रवेश परीक्षा को लेकर बनाए गए केंद्रों का जायजा लिया। केंद्राधीक्षकों को परीक्षार्थियों के प्रवेश और निकासी के लिए सही व्यवस्था और बैठने के लिए छह फीट दूरी का पालन करने को लेकर सख्त निर्देश दिया। बताया कि प्रवेश और निकासी के समय दो परीक्षार्थियों के बीच कम से कम दो मीटर की दूरी होगी। साथ ही परीक्षा के समय वीक्षक गल्व्स पहनकर ही ओएमआर सीट बांटेंगे और उसे संग्रहित करेंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के बाद पहली बार ऑफलाइन परीक्षा का आयोजन कराया जा रहा है। परीक्षार्थियों की संख्या भी 15000 से अधिक है। ऐसे में कर्मचारियों और परीक्षार्थियों को सावधानीपूर्वक रहना होगा। परीक्षा 11 बजे से होगी। इसके लिए सुबह 9 बजे से ही प्रवेश शुरू हो जाएगा। सुबह 10:50 बजे के बाद परीक्षार्थी को किसी भी हाल में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। विद्यार्थी एडमिट कार्ड के साथ ही सैनिटाइजर, कलम और पानी का पारदर्शी बोतल ले जा सकेंगे। इसके अलावा किसी भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस समेत अन्य उपकरण या कागजात लेकर प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। केंद्रों पर अधिकारियों और पुलिसकर्मियों की भी नियुक्ति रहेगी। बता दें कि विवि के 58 बीएड कॉलेजों में करीब 6000 सीटों पर नामांकन के लिए प्रवेश परीक्षा हो रही है। जिले के 30 केंद्रों पर 22 सितंबर को परीक्षा होगी। सूबे में इसबार प्रवेश परीक्षा का आयोजन ललित नारायण मिथिला विवि करा रहा है।

loksabha election banner

चार केंद्रों पर कंपार्टमेंटल परीक्षा आज से जिले के चार केंद्रों पर सीबीएसई कंपार्टमेंटल की परीक्षा सोमवार से शुरू होगी। डीएवी बखरी, डीएवी मालीघाट, जीडी मदर इंटरनेशनल स्कूल और संत जेवियर सीनियर सेकेंड्री स्कूल में परीक्षा का केंद्र बनाया गया है। 10वीं व 12वीं की परीक्षा के लिए अलग-अलग तिथियों पर परीक्षा ली जाएगी। केंद्र संचालकों ने परीक्षा की पूरी तैयारी कर ली है। डीएवी बखरी के प्राचार्य व क्षेत्रीय अधिकारी एसके झा ने कहा कि उन्होंने अपने विद्यालय में चार ऑटोमेटिक सैनिटाइजर मशीन लगाए हैं। हर बच्चे को मास्क पहनकर आना जरूरी है। सैनिटाइजर लेकर आ सकते हैं। जिनके पास मास्क नहीं होगा, उनको स्कूल के तरफ से दिया जाएगा। परीक्षा सोमवार से 29 सितंबर तक चलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.