Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर में ट्रैक से सटी रेलवे की जमीन खाली कराने का डीआरएम ने दिया आदेश

सोनपुर मंडल के डीआरएम अनिल कुमार गुप्ता ने गुरुवार को आरसीडी साइडिग की दो लाइन से सटी रेलवे की जमीन का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 01:30 AM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 01:30 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में ट्रैक से सटी रेलवे की जमीन खाली कराने का डीआरएम ने दिया आदेश
मुजफ्फरपुर में ट्रैक से सटी रेलवे की जमीन खाली कराने का डीआरएम ने दिया आदेश

मुजफ्फरपुर। सोनपुर मंडल के डीआरएम अनिल कुमार गुप्ता ने गुरुवार को आरसीडी साइडिग की दो लाइन से सटी रेलवे की जमीन का निरीक्षण किया। इस दौरान अनाधिकृत रूप से जमीन पर कब्जा देखकर भड़क गए। पीडब्ल्यूआइ को फटकार लगाते हुए शीघ्र इसे खाली कराने का आदेश दिया। इसके बाद इंजीनियरिग विभाग के अधिकारी को जमीन खाली कराने की रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया।

loksabha election banner

बता दें कि आरसीडी साइडिग में दो लाइन से सटी रेलवे की जमीन पर लोगों ने अनाधिकृत रूप से कब्जा कर लिया है। इसमें पेड़ लगा दिया है। रेलवे की जमीन पर कंक्रीट से सड़क तैयार कर दी। रेलवे की जमीन कम होने से आरआरआइ के कार्य में दिक्कत हो रही है।

इंटरसिटी व मेमू से सफर करने को 300 यात्रियों ने खरीदे जनरल टिकट : जंक्शन के यूटीएस काउंटर से गुरुवार को इंटरसिटी व मेमू ट्रेन से सफर करने के लिए 300 यात्रियों ने जनरल टिकट की खरीदारी की। इसके बाद यात्रियों ने ट्रेन में सफर किया। इंटरसिटी व मेमू ट्रेनों में यात्रियों की भी भीड़ जुट रही है। इन ट्रेनों का परिचालन 30 नवंबर तक होगा। जयनगर से पटना जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस में सौ से अधिक यात्रियों ने सफर किया। जानकारी के अनुसार रेलवे ने यात्रियों की भीड़ से निपटने के लिए विशेष ट्रेनों का परिचालन किया है। काउंटर से समस्तीपुर, नरकटियागंज, पटना व अन्य जगहों के लिए 300 जनरल टिकट की बिक्री हुई। उसके बाद काउंटर पर कर्मचारी यात्रियों के आने का इंतजार करते रहे। शाम के बाद काउंटर पर टिकट खरीदने के लिए यात्री पहुंचते रहे। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक ने कहा कि यात्री मोबाइल से टिकट खरीदकर सफर कर रहे हैं। इससे काउंटर पर टिकट की बिक्री कम हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.