Move to Jagran APP

पश्चिम चंपारण में डिब्बों से अलग हुआ मालगाड़ी का डबल इंजन, टली बड़ी दुर्घटना WestChamparan News

पश्चिम चंपारण के बगहा चीनी मिल के समीप की घटना। गेटमैन ने झंडी दिखाकर लोको पायलट को दी जानकारी। तमाम घटनाओं के बाद भी नहीं चेत रहा रेल प्रशासन।

By Murari KumarEdited By: Published: Fri, 21 Feb 2020 09:04 PM (IST)Updated: Fri, 21 Feb 2020 09:04 PM (IST)
पश्चिम चंपारण में डिब्बों से अलग हुआ मालगाड़ी का डबल इंजन, टली बड़ी दुर्घटना WestChamparan News
पश्चिम चंपारण में डिब्बों से अलग हुआ मालगाड़ी का डबल इंजन, टली बड़ी दुर्घटना WestChamparan News

पश्चिम चंपारण, जेएनएन। बगहा चीनी मिल के समीप रेलवे ढाला के पास एक बड़ी घटना टल गई। मालगाड़ी का डबल इंजन डिब्बों से अलग हो गया। गेटमैन ने झंडी दिखाकर लोको पायलट को सूचना दी।

loksabha election banner

 गुरुवार की सुबह बगहा स्टेशन से कुछ दूर आगे एक मालगाड़ी बढ़ी ही थी कि गेट संख्या 49 बगहा चीनी मिल के समीप रेलवे ढाला के पास मालगाड़ी का इंजन डिब्बों से अलग हो गया। इंजन कुछ ही दूर आगे गया था कि तैनात गेट मैन सुरेश की नजर उस पर पड़ गई। उसने झंडी दिखाकर चालक को इसकी जानकारी दी।

 गेट मैन सुरेश चंद्र के अनुसार गेट संख्या 49 के पास रात में लाइन में कुछ काम किया गया था। जिसमें एक लोहा ऊपर ही छूट गया था। जैसे ही गाड़ी उक्त स्थल पर पहुंची कि उसमें एक हल्की टक्कर हुई और इंजन डिब्बों से अलग हो गया। उसने तत्परता दिखाते हुए तुरंत लाल झंडी दिखाते हुए इंजन के ड्राइवर को घटना के संबंध में जानकारी दी। चालक ने तत्परता दिखाते हुए बिना विलंब इंजन को पीछे करते हुए डिब्बों से जोड़ लिया। 

 सहायक स्टेशन मास्टर प्रवीण कुमार ने गाड़ी और इंजन के अलग होने से इन्कार करते हुए बताया कि प्रेशर फट जाने के कारण वहां कुछ देर गाड़ी खड़ी हुई थी। चालक ने उसको ठीक कर पुन: गाड़ी को आगे बढ़ा लिया। उन्होंने बताया कि प्रेशर फटने से भी कभी -कभी गाडिय़ां इंजन से अलग हो जाती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.