Move to Jagran APP

सीतामढ़ी में डॉक्टर, एएनएम, जीएनएम, एलटी, वार्ड बॉय, डेटा इंट्री ऑपरेटर की होगी बहाली

सदर अस्पताल में सिटी स्कैन अविलंब चालू करने का सिविल सर्जन को आदेश ब्लैक फंगस को लेकर डीएम ने स्वास्थ्य विभाग को किया अलर्ट ब्लैक फंगस की दवा जिले में उपलब्ध होने की कही बात कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए करें गाइडलाइन का पालन

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Fri, 21 May 2021 01:01 PM (IST)Updated: Fri, 21 May 2021 01:01 PM (IST)
सीतामढ़ी में डॉक्टर, एएनएम, जीएनएम, एलटी, वार्ड बॉय, डेटा इंट्री ऑपरेटर की होगी बहाली
सीतामढ़ी के सदर अस्पताल में सिटी स्कैन चालू करने का आदेश।

सीतामढ़ी, जासं। जिलाधिकारी ने समाहरणालय में स्वास्थ्य विभाग के वरीय अधिकारियों के साथ बैठक कर संभावित बाढ़ की स्थिति को देखते हुए ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना जांच एवं वैक्सीनेशन में तेजी लाने का निर्देश दिया है। उन्होंने निर्देश दिया कि कोविड ऐप के माध्यम से होम आइसोलेशन में रह रहे शत-प्रतिशत कोरोना संक्रमित मरीजों की देखरेख सुनिश्चित करें। ताकि, गंभीर लक्षण वाले मरीजों को ससमय उचित चिकित्सा उपलब्ध करवाई जा सके। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि ब्लैक फंगस को लेकर पूरी सजगता बरतें एवं इस पर पूरी गंभीरता के साथ नजर रखें। ताकि इस तरह के मरीज को प्रारंभ में ही चिन्हित कर इलाज शुरू किया जा सके। उन्होंने कहा कि ब्लैक फंगस की दवा जिले में उपलब्ध है।

loksabha election banner

जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि डॉक्टर, एएनएम, जीएनएम, एलटी, वार्ड बॉय, डेटा इंट्री ऑपरेटर आदि पदों पर बहाली हेतु अतिशीघ्र कार्रवाई शुरू करें। जिले की स्वास्थ्य सेवा में और सुधार हो सके। गौरतलब हो कि उक्त 409 पदों पर नियुक्ति की जानी है। जिलाधिकारी ने उपस्थित सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि अविलंब सदर अस्पताल में सिटी स्कैन को शुरू कराएं। बैठक में पीजीआरओ महेश कुमार दास, सिविल सर्जन डॉ. राकेश चंद्र सहाय वर्मा, डीएमओ डॉ. आरके यादव, डीपीआरओ परिमल कुमार, डीपीएम अशीत रंजन, ओएसडी विकास कुमार आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.