Move to Jagran APP

चमकी बुखार पर प्रभावी नियंत्रण को लेकर डीएम ने कराया जागरूक, लोगों से की यह अपील Muzaffarpur News

प्रभावित 196 पंचायतों में गोद लिए गए सभी पदाधिकारी भी पहुंचे। बच्चों को धूप में नहीं निकलने की अभिभावकों से डीएम ने की अपील। चलाया सभी पंचायतों में चला जागरुकता अभियान।

By Murari KumarEdited By: Published: Sun, 03 May 2020 05:37 PM (IST)Updated: Sun, 03 May 2020 05:37 PM (IST)
चमकी बुखार पर प्रभावी नियंत्रण को लेकर डीएम ने कराया जागरूक, लोगों से की यह अपील Muzaffarpur News
चमकी बुखार पर प्रभावी नियंत्रण को लेकर डीएम ने कराया जागरूक, लोगों से की यह अपील Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। एईएस व चमकी बुखार पर प्रभावी नियंत्रण को लेकर डीएम के निर्देश पर शनिवार को 196 पदाधिकारी गोद लिए गए गांवों में पहुंचे। इस दौरान डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह अपने द्वारा गोद लिए गए कांटी प्रखंड की पानापुर हवेली पंचायत पहुंचे। वहां चमकी बुखार पर चर्चा कार्यक्रम में भाग लिया। इस क्रम में डीएम ने ग्रामीणों को चमकी बुखार से बचाव के बारे में जानकारी दी। साथ ही पंचायत स्तरीय समिति और ग्राम स्तरीय टीम के माध्यम से सघन जन-जागरण कराने को कहा।

loksabha election banner

डीएम ने उपस्थित सभी लोगों से अपने बच्चों का ख्याल रखने का आग्रह किया। उन्हें धूप में न निकलने दें। खाली पेट ना रहने दें। किसी तरह की समस्या होने पर आंगनबाड़ी सेविका और आशा से तत्काल संपर्क स्थापित करें। पंचायतों में टैग किए गए वाहन मालिकों से भी ससमय बच्चों को पीएचसी ले जाने का निर्देश दिया। सेविका- सहायिका और आशा को डोर टू डोर विजिट करने को कहा।

साथ ही लोगों को जागरूक करने और कमजोर तथा कुपोषित बच्चों पर विशेष नजर रखने का डीएम ने निर्देश दिया। इसी तरह सभी प्रभावित 196 पंचायतों में गोद लिए गए 196 पदाधिकारियों द्वारा लोगों से संपर्क कर जागरुकता अभियान चलाया गया। इस दौरान पीएचसी का भी संबंधित अधिकारियों ने निरीक्षण किया और तैनात कर्मियों को कई बिंदुओं पर निर्देश दिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.