मुजफ्फरपुर, जेएनएन। एईएस व चमकी बुखार पर प्रभावी नियंत्रण को लेकर डीएम के निर्देश पर शनिवार को 196 पदाधिकारी गोद लिए गए गांवों में पहुंचे। इस दौरान डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह अपने द्वारा गोद लिए गए कांटी प्रखंड की पानापुर हवेली पंचायत पहुंचे। वहां चमकी बुखार पर चर्चा कार्यक्रम में भाग लिया। इस क्रम में डीएम ने ग्रामीणों को चमकी बुखार से बचाव के बारे में जानकारी दी। साथ ही पंचायत स्तरीय समिति और ग्राम स्तरीय टीम के माध्यम से सघन जन-जागरण कराने को कहा।

डीएम ने उपस्थित सभी लोगों से अपने बच्चों का ख्याल रखने का आग्रह किया। उन्हें धूप में न निकलने दें। खाली पेट ना रहने दें। किसी तरह की समस्या होने पर आंगनबाड़ी सेविका और आशा से तत्काल संपर्क स्थापित करें। पंचायतों में टैग किए गए वाहन मालिकों से भी ससमय बच्चों को पीएचसी ले जाने का निर्देश दिया। सेविका- सहायिका और आशा को डोर टू डोर विजिट करने को कहा।

साथ ही लोगों को जागरूक करने और कमजोर तथा कुपोषित बच्चों पर विशेष नजर रखने का डीएम ने निर्देश दिया। इसी तरह सभी प्रभावित 196 पंचायतों में गोद लिए गए 196 पदाधिकारियों द्वारा लोगों से संपर्क कर जागरुकता अभियान चलाया गया। इस दौरान पीएचसी का भी संबंधित अधिकारियों ने निरीक्षण किया और तैनात कर्मियों को कई बिंदुओं पर निर्देश दिया। 

Posted By: Murari Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस