Move to Jagran APP

Muzaffarpur flood News : डीएम का निर्देश, बाढ़ प्रभावित प्रखंडों के वरीय प्रभारी पदाधिकारी स्वयं करें राहत और बचाव कार्य की मॉनीटरिंग

Muzaffarpur flood News बाढ़ की समीक्षा बैठक में दिए कई निर्देश। जिलाधिकारी कर रहे बाढग़्रस्त क्षेत्रों का निरीक्षण। जिले में 12 प्रखंडों की 166 पंचायतें बाढ़ से प्रभावित।

By Ajit KumarEdited By: Published: Mon, 27 Jul 2020 07:01 AM (IST)Updated: Mon, 27 Jul 2020 07:01 AM (IST)
Muzaffarpur flood News : डीएम का निर्देश, बाढ़ प्रभावित प्रखंडों के वरीय प्रभारी पदाधिकारी स्वयं करें राहत और बचाव कार्य की मॉनीटरिंग
Muzaffarpur flood News : डीएम का निर्देश, बाढ़ प्रभावित प्रखंडों के वरीय प्रभारी पदाधिकारी स्वयं करें राहत और बचाव कार्य की मॉनीटरिंग

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Muzaffarpur flood News : जिले में 12 प्रखंडों की 166 पंचायतें बाढ़ से प्रभावित हो चुकी हैं। इनमें 48 पंचायत पूर्ण और 118 आंशिक रूप से प्रभावित हैं। प्रशासन की तरफ से बाढ़ पीडि़तों को राहत प्रदान करने के लिए पूरी तत्परता के साथ कार्य किए जा रहे हैं । प्रभावित इलाकों में 128 जगहों पर सामुदायिक किचन का संचालन हो रहा है। उक्त बातें जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने कही। वे रविवार की शाम वीसी के जरिए बाढ़ प्रभावित अंचलों के सीओ व बीडीओ तथा वरीय प्रभारी पदाधिकारियों के साथ बाढ़ की अद्यतन स्थिति पर समीक्षा कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कई बिंदुओं पर निर्देश दिए।

loksabha election banner

128 सामुदायिक किचन का संचालन किया जा रहा

कहा कि वे खुद हालात पर नजर रखे हुए है। कई जगहों पर निरीक्षण भी किया है। इस दौरान राहत एवं बचाव कार्य में तेजी लाने को लेकर संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश दिया। कहा गया है कि सभी प्रभावित प्रखंडों के प्रभारी पदाधिकारी स्वयं प्रखंडों में जाकर मॉनीटरिंग करें। डीएम ने कहा कि अभी तक 128 सामुदायिक किचन का प्रभावित इलाकों में संचालन किया जा रहा है। संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे संबंधित स्थलों पर चलाए जा रहे सामुदायिक किचन का अनुश्रवण भी करें। बताया कि बाढ़ ग्रस्त इलाके में प्रशासन की तरफ से 176 नावों का परिचालन कराया जा रहा है। जिसमें 150 निजी और 26 सरकारी नाव है। अभी तक 19 हजार 70 पॉलीथिन शीट का वितरण किया जा चुका है। इसके अलावा 9 हजार 490 सूखे राशन पैकेट््स का भी वितरण कराया गया है ।

कांटी सामुदायिक किचन पहुंचे डीएम, खाना खाकर की जांच

कांटी प्रखंड के मिठनसराय के निकट संचालित सामुदायिक किचन का रविवार की रात डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने निरीक्षण किया। इस दौरान खाने की गुणवत्ता जांचने के लिए उन्होंने वहां भोजन भी किया। इसके बाद मानक के तहत खाना बनाए जाने पर कर्मियों की सराहना की। इस दौरान उन्होंने कहा कि सोमवार से बच्चों के लिए चाइल्ड फ्रेंडली स्पेस का निर्माण, चिकित्सा शिविर तथा पशुचारा की भी व्यवस्था कराई जाएगी। मौके पर एडीएम आपदा अतुल कुमार वर्मा, कांटी प्रखंड के वरीय प्रभारी पदाधिकारी उदय कुमार झा समेत अन्य उपस्थित थे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.