Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर में स्कूल में रात्री प्रहरी की नियुक्ति में गड़बड़ी, आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रधानाध्यापक को बनाया बंधक

ग्रामीणों ने इस पद के लिए सत्येंद्र राय की नियुक्ति अवैध करार दिया। इतना ही नहीं प्रधानाध्यापक को स्कूल में ही बंधक बना लिया।

By Ajit KumarEdited By: Published: Fri, 04 Sep 2020 06:20 PM (IST)Updated: Fri, 04 Sep 2020 06:20 PM (IST)
मुजफ्फरपुर में स्कूल में रात्री प्रहरी की नियुक्ति में गड़बड़ी, आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रधानाध्यापक को बनाया बंधक
मुजफ्फरपुर में स्कूल में रात्री प्रहरी की नियुक्ति में गड़बड़ी, आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रधानाध्यापक को बनाया बंधक

मुजफ्फरपुर, जेएनएन । साहेबगंज प्रखंड अंतर्गत राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय, सारंगपुर(रूपछपरा) में रात्री प्रहरी के पद पर नियुक्ति में अनियमितता का मामला सामने आया है। ग्रामीणों ने इस पद के लिए सत्येंद्र राय की नियुक्ति अवैध करार दिया। इतना ही नहीं प्रधानाध्यापक को स्कूल में ही बंधक बना लिया।

loksabha election banner

वरीय अधिकारी को दी बंधक बनाए जाने की जानकारी

विद्यालय के प्रधानाध्यापक राधारमण साह ने ग्रामीणों द्वारा स्वयं को बंधक बनाए जाने की जानकारी वरीय अधिकारियों को मोबाइल पर दी। लोगों को कहना था कि पूर्व प्रधानाध्यापक सुबोध सिंह ने 23 मार्च 2020 को फर्जीवाड़ा करते हुए बगैर बैठक बुलाए सत्येन्द्र राय को नियुक्त कर दिया। जबकि इसके लिए विद्यालय शिक्षा समिति की न तो बैठक बुलाई गई और न ही नियोजन के लिए गांव वालों को सूचना दी गई। इसी बीच सुबोध सिंह अवकाश प्राप्त हो गए। विद्यालय शिक्षा समिति के सचिव मंजू देवी ने बताया कि कभी भी स्कूल में संबंधित नियोजन को लेकर बैठक नहीं बुलाई गई। न ही उनसे कोई अभिलेख पर हस्ताक्षर कराया गया।

हो रहे विरोधी दावे

वर्तमान प्रधानाध्यापक का कहना है कि अब पूर्व से नियुक्त रात्री प्रहरी को योगदान कराने हेतु जिला मुख्यालय से विद्यालय को पत्र आया है। इसका लोग पुरजोर विरोध कर रहे हैं। विद्यालय शिक्षा समिति के अध्यक्ष शिवनाथ राय उक्त नियुक्ति को वैध बताया। उनका कहना था कि रात्री प्रहरी की नियुक्ति हेतु पूर्व प्रधानाध्यापक ने 12 अक्टूबर 2019 को नोटिस जारी करते हुए बैठक बुलाई थी। मौके पर रामकुमार यादव ,नंदकिशोर यादव ,पूर्व मुखिया योगेन्द्र राय ,शंभूशरण यादव,अनिल यादव तथा विश्वनाथ राय थे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.