Move to Jagran APP

एमआइटी छात्रावास में रहने के बावजूद कम उपस्थिति वालों के परीक्षा फार्म भरने पर लगी रोक

MIT Muzaffarpur काॅलेज से मात्र 200 मीटर की दूरी पर रहने वाले छात्र भी कक्षाओं से रहते हैं अनुपस्थित। सूचना मिलने के बाद चकित रह गए अभिभावक। पूछताछ में किसी ने नहीं दिया जवाब। अतिरिक्त असाइनमेंट देकर इन्हें कराया जाएगा शामिल।

By Ajit KumarEdited By: Published: Fri, 13 May 2022 11:47 AM (IST)Updated: Fri, 13 May 2022 11:47 AM (IST)
एमआइटी छात्रावास में रहने के बावजूद कम उपस्थिति वालों के परीक्षा फार्म भरने पर लगी रोक
दोबारा लापरवाही होने पर स्‍टूडेंट पर काॅलेज करेगा कार्रवाई। फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर, जासं। एमआइटी में कक्षाओं में 75 प्रतिशत उपस्थिति के नियम को सख्ती से लागू कर दिया गया है। इस बार परीक्षा फार्म भरने के दौरान इससे कम उपस्थिति वाले करीब 50 प्रतिशत छात्र-छात्राओं को रोक दिया गया। इसकी जानकारी उनके अभिभावकों को दी गई। अभिभावक सूचना मिलने के बाद चकित रह गए कि काॅलेज परिसर में ही छात्रावास में रहने के बाद भी छात्र काॅलेज क्यों नहीं जा रहे। अभिभावकों ने शिक्षकों से मुलाकात की और छात्रों को भी बुलाया गया। जब अभिभावकों के सामने छात्रों से पूछताछ की गई तो किसी ने जवाब नहीं दिया।

loksabha election banner

शर्त पूरा करने के साथ ही परीक्षा में होंगे शामिल

प्राचार्य डाॅ. सीबी महतो ने बताया कि मानक से कम उपस्थिति वाले विद्यार्थियों को तभी परीक्षा में शामिल होने दिया जाएगा जब वे काॅलेज की ओर से मिले अतिरिक्त असाइनमेंट को समय सीमा के भीतर पूरा कर जमा करेंगे। बताया कि उनसे शपथपत्र भी लिया गया है कि आगे से इस प्रकार की लापरवाही की तो काॅलेज की ओर से उन पर कार्रवाई की जा सकेगी। बता दें कि इन्हीं में से कुछ छात्र छात्रावास से निकलते तो हैं पर कैंटीन व परिसर में ही अन्य स्थलों पर रह जाते हैं। बीते दिनों कैंटीन में हंगामा हुआ था। इस मामले में कालेज की ओर से गठित कमेटी जांच कर रही है। 

शारीरिक शिक्षक एवं स्वास्थ्य अनुदेशक के लिए तीन केंद्रों पर आए 300 आवेदन

मुजफ्फरपुर : जिले में मध्य विद्यालयों में शारीरिक शिक्षा एवं स्वास्थ्य अनुदेशकों की नियुक्ति को लेकर गुरुवार को तीन केंद्रों पर काउंसङ्क्षलग की गई। जिला स्कूल, मुखर्जी सेमिनरी व मारवाड़ी हाई स्कूल केंद्र पर 17 नियोजन इकाइयों में कुल 300 अभ्यर्थियों ने आवेदन दिया। केंद्रों पर अभ्यर्थियों के मूल प्रमाणपत्रों का सत्यापन किया गया। जिला शिक्षा विभाग की ओर से बताया गया कि चयनित अभ्यर्थियों की सूची एनआइसी पर अपलोड किया जाएगा। प्रमाणपत्रों की जांच के बाद 28 मई को चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा।

डीईओ-डीपीओ ने लिया जायजा

डीईओ अब्दुस सलाम अंसारी व डीपीओ स्थापना अमरेंद्र कुमार पांडेय ने काउंसङ्क्षलग केंद्रों का निरीक्षण किया। डीईओ ने बताया कि पूरी काउंसङ्क्षलग की प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराई गई है। काउंसङ्क्षलग शांतिपूर्ण रही। चयनित अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्रों की जांच के बाद 28 मई को शिविर का आयोजन कर नियुक्ति पत्र दिया जाएगा। जो पद रिक्त रह जाएंगे। अगले चरण में उनपर नियुक्ति की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.