Move to Jagran APP

Darbhanga Flight Service News: आज से तीन और शहरों के ल‍िए उड़ान, अब प्रत‍िद‍िन 16 फ्लाइट

Darbhanga Flight Service News होली 2021 से ठीक पहले खुशखबरी आ गई है। अब यहां से हैदराबाद पुणे और कोलकाता के ल‍िए स्‍पाइसजेट अपनी उड़ान आरंभ करने जा रही है। एयरपोर्ट की ओर से जारी समर फ्लाइट शेड्यूल में इसकी जानकारी दी गई है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sat, 27 Mar 2021 02:35 PM (IST)Updated: Sun, 28 Mar 2021 05:42 PM (IST)
एयरपोर्ट की ओर से जारी समर फ्लाइट शेड्यूल में इसकी जानकारी दी गई है।

मुजफ्फरपुर, ऑनलाइन डेस्‍क। शायद इसको ही तरक्‍की की उड़ान कहते हैं। कम से कम दरभंगा एयरपोर्ट के संदर्भ में तो यह कहा ही जा सकता है। आठ नवंबर 2020 को केंद्र सरकार की उड़ान योजना के तहत यहां से व‍िमान सेवा आरंभ होने के बाद से इस एयरपोर्ट के ह‍िस्‍से में एक से बढ़़कर एक उपलब्‍ध‍ि आती जा रही है। अब तीन और नए शहर का सीधा जुड़ा़व दरभंगा से होने जा रहा है। ये तीन शहर हैं हैदराबाद, पुणे और कोलकाता। दरभंगा एयरपोर्ट प्रबंधन की ओर से इस आशय की जानकारी ट्व‍िटर पर साझा की गई है। यह आलम तब है जबक‍ि यात्र‍ियों की सुव‍िधा के नाम पर यहां कुछ भी नहीं है। अभी केवल टमर्निल को व‍िस्‍तार देने की बात ही कही जा रही है।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें : Bihar Board 10th result 2021 Date and Time: मैट्रिक का परिणाम जल्द, बोर्ड अध्यक्ष ने दी महत्वपूर्ण जानकारी

दरभंगा एयरपोर्ट से व‍िमान सेवा उपलब्‍ध कराने वाली कंपनी स्‍पाइसजेट की पूर्व की घोषणा के अनुसार ही आज 28 मार्च 2021 से दरभंगा से हैदराबाद, पुणे और कोलकाता के ल‍िए फ्लाइट शुरू होने जा रही है। इसकी बुक‍िंग पहले चल रही थी। एयरपोर्ट के आध‍िकार‍िक ट्व‍िटर हैंडल से समर फ्लाइट शेड्यूल जारी करते हुए इसकी जानकारी दी गई है। इस तरह देखा जाए तो दरभंगा हवाई अड्डे से अब प्रत‍िद‍िन आठ उड़ानें होंगी। अप और डाउन को म‍िला ल‍िया जाए तो कुल 16 फ्लाइट। एक वर्ष से भी कम समय में 06 से 16 फ्लाइट हो जाना बहुत बड़ी उपलब्‍ध‍ि कही जा रही है। इसकी बड़ी वजह यात्र‍ियों की संख्‍या को माना जा रहा है। उड़ान योजना के तहत देश के ज‍िस क‍िसी भी ह‍िस्‍से से व‍िमान सेवा आरंभ की गई है, उसकी तुलना में दरभंगा का प्रदर्शन सबसे बेहतर रहा है। इसका फायदा स्‍पाइसजेट उठाना चाह रही है।

यह भी पढ़ें : दरभंगा में तीन साल की मासूम से दरिंदगी, खून से लथपथ बच्ची बेहोश, आरोपित का लात-जूतों से 'स्वागत'

हालांक‍ि, व‍िशेषज्ञ इसके पीछे एक और वजह मानते हैं। उनका कहना है क‍ि पैसेंजर ऑक्‍यूपेंसी रेट बेहतर देखते हुए इंड‍िगो और एयर इंड‍िया की ओर से भी व‍िमान सेवा आरंभ करने की कोश‍िश की जा रही है। आधारभूत संरचना के अभाव में उनके ल‍िए अभी ऐसा कर पाना संभव होता नहीं द‍िख रहा है। कोई प्रत‍ियोगी कंपनी यहां से अपनी सेवा शुरू करे, इससे पहले ही सभी प्राइम रूट पर स्‍पाइसजेट अपना कब्‍जा जमा लेना चाह रही है। यही वजह है क‍ि अहमदाबाद रूट पर सेवा बंद करने के बाद फ‍िर से सेवा शुरू की गई है। जारी शेड्यूल के अनुसार हैदराबाद से दरभंगा के ल‍िए सुबह 8:35 बजे और दरभंगा से हैदराबाद के ल‍िए दोपहर बाद 04:20 बजे व‍िमान उड़ा़न भरेगा। उसी तरह से पुणे से दरभंगा के ल‍िए दोपहर 01:50 और दरभंगा से पुणे के ल‍िए सुबह 11:15 बजे फ्लाइट होगी। जहां तक कोलकात की बात है तो यहां से दोपहर बाद 02:50 बजे और दरभंगा से कोलकाता के ल‍िए शाम 04:35 बजे व‍िमान उड़ान भरेगा।  

यह भी पढ़ें : Muzaffarpur News: सहेली का पति बना ' फ्रेंड ' आहिस्ता-आहिस्ता, अब किसी तरह जान बचाने की लगा रही गुहार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.