Move to Jagran APP

बिहार में अपराधी बेलगाम: मुजफ्फरपुर में 26 लाख की बड़ी लूट, छपरा में छिनतई के बाद मारी गोली

बिहार में बड़ी लूट की घटना थम नहीं रही है। शुक्रवार को मुजफ्फरपुर में लुटेरों ने फिर बड़ी लूट को अंजाम दिया है। शुक्रवार की देर शाम कूरियर कंपनी से 26 लाख रुपये की लूट हो गई है।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Fri, 26 Jul 2019 08:11 PM (IST)Updated: Fri, 26 Jul 2019 10:21 PM (IST)
बिहार में अपराधी बेलगाम: मुजफ्फरपुर में 26 लाख की बड़ी लूट, छपरा में छिनतई के बाद मारी गोली
बिहार में अपराधी बेलगाम: मुजफ्फरपुर में 26 लाख की बड़ी लूट, छपरा में छिनतई के बाद मारी गोली

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। बिहार में आपराधिक घटनाएं नहीं थम रही हैं। शुक्रवार को दिन में छपरा में लुटेरों ने छह लाख की लूट के बाद कपड़ा व्‍यवसायी को गोली मारी। घायल व्‍यवसायी का इलाज चल रहा है। वहीं, शाम में मुजफ्फरपुर में बड़ी लूट को अंजाम दिया है। बताया जाता है कि मुजफ्फरपुर में कूरियर कंपनी के कार्यालय से 26 लाख रुपये की लूट हो गई है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है। सूत्रों की मानें तो पुलिस अधिकारी घटना की जानकारी पाते ही मौके पर पहुंच गए हैं और छानबीन कर रहे हैं। बता दें कि इसी माह की 12 तारीख को बिहार के नवादा में 14 लाख की लूट हुई थी, वहीं सिवान में सीएसपी संचालक से ढाई लाख रुपये लूट कर उनकी हत्‍या कर दी थी।  

loksabha election banner

मुजफ्फरपुर में कूरियर कंपनी से 26 लाख की लूट

जानकारी के अनुसार मुजफ्फरपुर के कांटी थाना क्षेत्र के सादातपुर हाईवे पर स्थित कुरियर कंपनी के दफ्तर से शुक्रवार को हथियारबंद अपराधियों ने 26 लाख रुपये लूट लिए। विरोध करने पर एक कर्मी राहुल भदौरिया को पिस्टल के बट से सिर पर मारकर जख्मी कर दिया। छह नकाबपोश अपराधियों ने वारदात को अंजाम दिया और भाग निकले। इस दौरान कर्मियों के एक दर्जन से अधिक मोबाइल भी लूट लिया। साक्ष्य छिपाने के लिए सीसीटीवी का डीबी बॉक्स भी उखाड़कर ले गए। घटना के बाद सिटी एसपी नीरज कुमार सिंह, नगर डीएसपी, डीएसपी पूर्वी मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की। कर्मियों ने बताया कि एक माह पूर्व ही कार्यालय खोला गया था। शुक्रवार को सभी कर्मी अपना काम निपटा रहे थे। इसी दौरान छह की संख्या में पहुंचे अपराधियों ने कार्यालय में धावा बोला और हथियार के बल पर सभी कर्मियों को बंधक बनाकर घटना को अंजाम दिया। कुछ अपराधियों द्वारा दफ्तर के बाहर भी पुलिस गतिविधि की रेकी करने की बात बताई गई। एसएसपी मनोज कुमार ने बताया कि छानबीन शुरू कर दी गई है। कई बिंदुओं पर जांच जारी है।

दिनदहाड़े कपड़ा व्यवसायी को गोली मार छह लाख की लूट 
छपरा शहर के भगवान बाजार थाना क्षेत्र के जीआरपी बैरक के पास बाइक पर सवार दो अपराधियों ने शुक्रवार को दिनदहाड़े कपड़ा व्यवसायी को गोली मारकर छह लाख रुपये लूट लिये। नगर थाना क्षेत्र के तेलपा निवासी व्यवसायी कुंदन कुमार के पैर में गोली लगी है। सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है। हथुआ मार्केट में फुटपाथ पर रेडीमेड कपड़े का व्यवसाय करने वाले कुंदन एक बजे दिन में ट्रेन पकडऩे के लिए छपरा जंक्शन जा रहे थे। उन्हें दिल्ली जाना था। इसी दौरान बाइक सवार दो अपराधी उनके पास आए। आंखों में मिर्च पाउडर झोंक दिया और बैग छीनने का प्रयास करने लगे। कुंदन अपराधियों से भिड़ गए। रुपये वाला बैग नहीं छोड़ा। इस पर अपराधी ने उनके पैर में गोली मार दी। इसके बाद भी बैग नहीं छोडऩे पर अपराधी ने उनकी गर्दन पर पिस्टल सटा जान से मारने की धमकी दी। कुंदन ने बैग दे दिया। इस दौरान आसपास के लोग तमाशबीन बने रहे। अपराधियों के भागने के बाद व्यवसायी को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया।

12 जुलाई को नवादा में हुई थी 14 लाख की लूट
गौरतलब है कि नवादा के रजौली में अपराधियों ने भारत फाइनेंसियल इंक्लूजन लिमिटेड के कर्मी से 14.33 लाख रुपये लूट लिये थे। घटना शुक्रवार की शाम करीब 4 बजे हुई थी। तीन की संख्या में हथियारबंद अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया था। उस समय रंजीत कुमार भारतीय स्टेट बैंक में रुपये जमा करवाने जा रहे थे। तभी पहले से घात लगाए अपराधियों ने कर्मी से हथियार का भय दिखाकर रुपये वाला बैग छीन लिया। खास बात कि रजौली के एसडीपीओ के आवास से कुछ ही दूरी पर यह घटना हुई थी। 

12 जुलाई को ही सिवान में लूट के साथ हुई थी हत्‍या 
अपराधियों ने 12 जुलाई को ही शाम सिवान के गोरेयाकोठी थानान्तर्गत अफराद-जामो मुख्य पर सरेयां गांव के काली स्थान के पास सीएसपी संचालक की हत्या कर 2.63 लाख रुपये लूट लिये थे। मृतक की शिनाख्त गोरेयाकोठी थाना क्षेत्र के करपलिया गांव के उत्तर टोला निवासी कंचन पांडेय के पुत्र श्रीनिवास पांडेय के रूप में की गई। दो बाइक पर सवार पांच नकाबपोश हेलमेटधारी अपराधियों ने वारदात को अंजाम दिया था। महाराजगंज की ओर भागने के क्रम में अपराधियों ने सामने से आ रही बोलेरो पर भी फायरिंग की थी। इससे उसका शीशा क्षतिग्रस्त हो गया था।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.