Move to Jagran APP

समस्तीपुर में व्यवसायी के कर्मी से 4.50 लाख की लूट, एक संदिग्ध गिरफ्तार Samastipur News

समस्‍तीपुर के उजियारपुर थाना क्षेत्र की घटना। बाइक सवार अपराधियों ने अंडा व्यवसायी के कर्मी से साढ़े चार लाख रुपये लूट लिए। प्राथमिकी दर्ज।

By Murari KumarEdited By: Published: Sat, 30 Nov 2019 05:18 PM (IST)Updated: Sat, 30 Nov 2019 05:18 PM (IST)
समस्तीपुर में व्यवसायी के कर्मी से 4.50 लाख की लूट, एक संदिग्ध गिरफ्तार Samastipur News

समस्तीपुर, जेएनएन। सातनपुर-उजियारपुर पथ पर शुक्रवार को दिनदहाड़े पंडित मदनकांत झा संस्कृत महाविद्यालय के समीप बाइक सवार बदमाशों ने एक ट्रक पर सवार अंडा व्यवसायी के कर्मी से साढ़े चार लाख रुपये लूट लिए। पुलिस ने ट्रक चालक ताजपुर थाना क्षेत्र के मोतीपुर निवासी राम इकबाल राय के पुत्र जितेंद्र कुमार की भूमिका को संदिग्ध मानते हुए गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

 पीडि़त अंडा व्यवसायी के कर्मी मुफस्सिल थाने के रामपुर विशुनपुर निवासी सगीर का पुत्र नूर आलम ने घटना की प्राथमिकी दर्ज करवाई है। उसने पुलिस को बताया है कि वह 28 नवंबर को ताजपुर से अपने मालिक का अंडा ट्रक पर लेकर खगडिय़ा जिले की एक पार्टी को देकर अगले दिन शुक्रवार को ताजपुर लौट रहा था। इसी क्रम में चालक ने दलङ्क्षसहसराय से एनएच-28 का रास्ता को छोड़ दिया और समस्तीपुर-विशनपुर सड़क होकर चलने लगा। इसी बीच चालक के मोबाइल पर एक फोन आया।

 इसके बाद उसने समस्तीपुर में जाम का हवाला देते हुए पतैली गांव के धमुआ चौक से सातनपुर एनएच-28 के लिए ट्रक मोड़ दिया। इसी बीच भगवानपुर कमला गांव स्थित संस्कृत महाविद्यालय के समीप ट्रक को दो बाइक सवार अपराधियों ने हथियार लहराते हुए घेर लिया और उसके पास से खगडिय़ा की पार्टी द्वारा दिए गए 4.50 लाख रुपये लूट लिए। साथ ही दोनों के मोबाइल भी लूट लिए।

 भागते हुए अपराधियों ने हवाई फायरिंग कर धमकी दी कि हल्ला करेगा तो जान मार देंगे। पीडि़त कर्मी ने दूसरे के फोन से मालिक को घटना की जानकारी देने के साथ-साथ थाने में भी सूचना दी। थानाध्य्क्ष शंभूनाथ सिंह ने बताया कि छानबीन में जो तथ्य सामने आए हैं, उससे स्पष्ट हुआ है कि चालक ने ही अपने एक रिश्तेदार को फोन पर बुला कर घटना को अंजाम देने के लिए दलसिंहसराय से लाइनर का काम किया था। उन्होंने बताया कि घटना में दोनों अपराधियों की पहचान कर ली गई है। शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पश्चिम चंपारण में गल्ला व्यवसायी से साढ़े  सात लाख की लूट

जिले के राजेपुर थाने क्षेत्र के सलेमपुर बाजार स्थित हरियाली खाद भंडार से शनिवार शाम  अपराधियों ने करीब साढ़े सात लाख रुपये लूटे। इसके बाद हथियार लहराते भाग निकले। घटना के बाद अफरातफरी मच गई। राजेपुर थानाध्यक्ष प्रदीप राम ने व्यवसायी से पूछताछ की। इसके बाद अपराधियों के भागने की दिशा में नाकेबंदी कर छापेमारी शुरू कर दी है। 

 बताया गया कि दो बाइक पर सवार चार बदमाश सुरेश पासवान की दुकान पर पहुंचे। हथियार तानकर सुरेश को कब्जे में ले लिया। इसके बाद हथियार का भय दिखा गल्ला वाली पेटी लेकर बाइक से बालाकोठी की ओर भाग निकले। दुकानदार सुरेश पासवान का खाद, आलू और धान का व्यवसाय है। दिनभर की बिक्री का पैसा करीब साढ़े सात लाख रुपये गल्ला में रखा था। अपराधी उजले रंग की अपाचे व ग्लैमर बाइक से पहुंचे थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.